January 18, 2021

महिला टी20 चैलेंज फाइनल : सुपरनोवा की निगाह तीसरे खिताब पर

Women's T20 Challenge Final

शारजाह। पहले मैच में हार के बाद दूसरे मैच में दो रन से रोमांचक जीत दर्ज करने वाली सुपरनोवा की टीम सोमवार को यहां होने वाले महिला टी20 चैलेंज फाइनल में ट्रेलब्लेजर्स की चुनौती को फिर से समाप्त करके खिताबी हैट्रिक पूरी करने की कोशिश करेगी।

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली सुपरनोवा 2018 और 2019 की चैंपियन है और जिस तरह से उसने पिछले मैच में अंतिम ओवर में ट्रेलब्लेजर्स को हराया उससे उसका पलड़ा भारी लगता है। सुपरनोवा की जीत से टूर्नामेंट की तीसरी टीम वेलोसिटी बाहर हो गयी
जिसकी अगुवाई मिताली राज कर रही थी।

सुपरनोवा पहले मैच में हार गया था लेकिन उसने सही समय पर लय हासिल की थी। शीर्ष क्रम में श्रीलंकाई चमारी अटापट्टू से उसे दोनों मैचों में अच्छी शुरुआत मिली। चमारी अब तक 111 रन बना चुकी है जिसमें ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ 67 रन की आक्रामक पारी भी शामिल है। कप्तान हरमनप्रीत दोनों मैच में अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पायी थी और वह बड़ी पारी खेलने के लिये बेताब होगी।

ट्रेलब्लेजर्स को भी कम करके आंकना भूल होगी क्योंकि उसके पास झूलन गोस्वामी और इंग्लैंड की सोफी एक्सलेसटोन जैसी अनुभवी गेंदबाज है जिन्होंने वेलोसिटी को केवल 47 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभायी थी।

बल्लेबाजी में कप्तान स्मृति मंधाना और सलामी बल्लेबाज डींड्रा डोटिन को बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। मध्यक्रम में दीप्ति शर्मा और हरलीन देओल ने पिछले मैच में जिस तरह से बल्लेबाजी की अगर वे वैसा प्रदर्शन जारी रखती हैं तो ट्रेलब्लेजर्स पहली बार चैंपियन बन सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.