January 27, 2021

भारत के खिलाफ छह वर्षों में लगा पहला सैकड़ा

1 min read
The first hundred against India in six years in sydney

सिडनी। यह आश्चर्यजनक नहीं बल्कि सच है कि स्टीव स्मिथ का शतक पिछले छह वर्षों में किसी आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का अपने घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में लगाया गया पहला सैकड़ा है।

स्मिथ ने सिडनी में तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 131 रन बनाये। इस पारी से उन्होंने पिछले दो मैचों की असफलता को पीछे छोड़ा जिनमें उन्होंने कुल 10 रन बनाये थे। यही नहीं उन्होंने भारत के खिलाफ आस्ट्रेलिया में पिछले छह वर्षों से चले आ रहे शतक के सूखे को भी खत्म कर दिया।

स्मिथ के शतक से पहले आस्ट्रेलिया की तरफ से भारत के खिलाफ आस्ट्रेलियाई धरती पर आखिरी शतक जनवरी 2015 में सिडनी में ही डेविड वार्नर और स्मिथ ने लगाये थे। भारत ने इसके बाद 2018-19 में आस्ट्रेलिया का दौरा किया था लेकिन तब उसका कोई भी बल्लेबाज शतक नहीं बना पाया था। भारत ने वह सीरीज 2-1 से जीतकर इतिहास रचा था।

भारत के पिछले दौरे के चार मैचों में आस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वोच्च स्कोर मार्कस हैरिस ने बनाये थे। उन्होंने सिडनी में 79 रन बनाये थे। वर्तमान सीरीज के पहले दो मैचों में आस्ट्रेलिया की तरफ से सर्वोच्च स्कोर टिम पेन के नाम था। उन्होंने एडीलेड में नाबाद 73 रन बनाये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.