December 4, 2020

सनराइजर्स हैदराबाद : मुंबई को हराओ, प्लेआफ का टिकट पाओ

1 min read
SRH vs MI

शारजाह। इंडियन प्रीमियर लीग में पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद केवल 12 अंक हासिल करने के बावजूद प्लेआफ में पहुंच गया था लेकिन इस बार उसे अगर शीर्ष चार टीमों में जगह बनानी है तो मंगलवार को यहां लीग चरण के अंतिम मैच में मुंबई इंडियन्स की मजबूत टीम को हर हाल में अच्छे अंतर से हराना होगा।

आईपीएल में इस बार आखिरी चरण में स्थिति रोचक बन गयी। किंग्स इलेवन पंजाब, चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स तीनों के समान 12-12 अंक हैं लेकिन वे प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। हैदराबाद के भी अभी 12 अंक हैं लेकिन वह मुंबई को हराकर अपने अंकों की संख्या 14 पर पहुंचाकर प्लेआफ में जगह बना सकता है।

मुंबई की टीम 13 मैचों में 18 अंक के साथ शीर्ष पर अपनी जगह पक्की कर चुकी है। पिछली बार तीन टीमों मुंबई, चेन्नई और दिल्ली कैपिटल्स ने समान 18 अंकों के साथ पहले तीन स्थान हासिल किये थे लेकिन इस बार तय है कि एक ही टीम 18 या उससे अधिक अंकों के साथ अपने अभियान का अंत करेगी और वह मुंबई की टीम होगी।

हैदराबाद को शीर्ष चार में जगह बनाने के लिये चोटी की तीन टीमों को हराना था। इनमें से वह दिल्ली कैपिटल्स को 88 और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को पांच विकेट से हराकर पहली दो बाधाएं तो पार कर चुका है लेकिन मुंबई उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती है जिसकी टीम ने कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने के बावजूद अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है।

हैदराबाद ने पिछले मैचों में रिद्धिमान साहा पर दांव खेला जो सही साबित हुआ है लेकिन उन्हें डेविड वार्नर को मुंबई के जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के सामने न सिर्फ विकेट बचाये रखने होंगे बल्कि तेजी से रन भी बनाने होंगे। हैदराबाद का नेट रन रेट अभी अच्छा है लेकिन इसके बावजूद अगर उसे अच्छे अंतर से जीत दर्ज करनी है तो वार्नर और साहा को बड़ी पारियां खेलनी होगी।

मनीष पांडे और केन विलियमसन को भी पूरी जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करनी होगी। जैसन होल्डर के रूप में टीम को अच्छा आलराउंडर मिल गया है जो गेंदबाजी ही नहीं बल्लेबाजी में भी अपने कद और कौशल का अच्छा नमूना पेश कर रहे हैं।

मुंबई की टीम पहला स्थान पक्का करने के बावजूद इस मैच में किसी तरह की ढिलायी बरतने के मूड में नहीं होगी और अपनी मुख्य टीम के साथ ही मैदान पर उतरेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *