October 22, 2020

सुनील नारायण ने फिर की ‘चकिंग’, अंपायरों ने की रिपोर्ट

1 min read
sunil narine chucking case in ipl 2020

sunil narine chucking case in ipl 2020

Sunil Narine Chucking Case in IPL 2020 – वेस्टइंडीज के स्पिनर सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन पर पहले भी उंगलियां उठती रही हैं और आईपीएल में फिर से ‘चकिंग’ के लिये उनकी रिपोर्ट की गयी है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेल रहे नारायण की किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान मैदानी अंपायर उधास गंधे और क्रिस गाफने ने संदिग्ध एक्शन के लिये रिपोर्ट की। अगर टूर्नामेंट के दौरान उनकी फिर से रिपोर्ट की जाती है तो फिर वह आईपीएल 2020 में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

Sunil Narine KKR IPL 2020

क्या कहा आईपीएल ने

आईपीएल की संदिग्ध अवैध गेंदबाजी कार्रवाई नीति के अनुसार मैदानी अंपायरों ने रिपोर्ट की है। नारायण को चेतावनी सूची में रखा गया है लेकिन वह गेंदबाजी कर पाएंगे। अगर फिर से उनकी रिपोर्ट की जाती है तो फिर उन्हें आईपीएल 2020 में गेंदबाजी करने से रोक दिया जाएगा। उन्हें बीसीसीआई की संबंधित समिति से हरी झंडी मिलने के बाद ही गेंदबाजी की अनुमति दी जाएगी।

आईसीसी ने लगाया था प्रतिबंध

 सुनील नारायण पर 2015 में गेंदबाजी एक्शन के लिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि आईसीसी ने प्रतिबंध लगाया था। इसके बाद इस स्पिनर ने अपने एक्शन में सुधार किया और 2016 में उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और सभी घरेलू टूर्नामेंट में गेंदबाजी करने की अनुमति मिल गयी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *