January 27, 2021

30वें ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट से निकले स्टार परफॉर्मर

Star performers emerge from 30th Om Nath Sood Memorial Cricket Tournament

ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के 30वें संस्करण में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया। पिछले वर्ष की विजेता हरियाणा क्रिकेट एकेडमी ने एल बी शास्त्री क्रिकेट क्लब को चार रनों से हराकर लगातार दूसरे वर्ष खिताब पर कब्जा किया।

टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार संयुक्त रूप से सुमित वर्मा और तेजस दहिया को प्रदान किया गया। सुमित ने तीन मैचों में एक शतक और एक अर्द्धशतक की मदद से 192 रन बनाए। इसमें फाइनल में बनाया गया बेहतरीन नाबाद शतक शामिल है। विकेटकीपर बल्लेबाज तेजस दहिया ने पांच मैचों में दो बार नाबाद रहकर दो अर्द्धशतकों की मदद से 207 रन बनाए।

सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का पुरस्कार तीन मैचों में 10 विकेट लेने वाले हितेश जैमिनी को प्रदान किया गया। विकास दीक्षित ने पांच मैचों में एक बार अविजित रहकर एक अर्द्धशतक की सहायता से 159 रन बनाए और साथ ही 9 विकेट भी लिए जिसके लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट घोषित किया गया। सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर का पुरस्कार गुलज़ार सिंह संधू को दिया गया।

पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी दो उभरते हुए खिलाड़ियों का पुरस्कार क्रमशः रोहन राणा और स्वास्तिक चिकारा को दिया गया। तेज शतक नाबाद 100 रन (5 छक्के, 10 चौके, 60 गेंद) बनाने के लिए दिल्ली रणजी खिलाड़ी हिम्मत सिंह तथा तेज अर्द्धशतक 51 नाबाद (3 छक्के, 5 चौके, 24 गेंद) बनाने के लिए तेजस दहिया को सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.