January 18, 2021

268 मैचों में शिखर का पहला टी-20 शतक, दिल्ली जीती

1 min read
Shikar Dhawan 1st 100 in IPL

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (नाबाद 101) ने अपने 268 वें मैच में जाकर अपना पहला टी-20 शतक जमाया जिसकी बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को शनिवार शारजाह में ड्रीम 11 आईपीएल के मुकाबले में पांच विकेट से हरा दिया। दिल्ली की नौ मैचों यह सातवीं जीत है और अब वह प्लेऑफ से एक जीत दूर रह गयी है। दिल्ली 14 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष स्थान पर चली गयी है।

चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि दिल्ली ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 185 रन बनाकर शानदार जीत हासिल कर ली। शिखर प्लेयर ऑफ द मैच रहे। शिखर ने 58 गेंदों पर नाबाद 101 रन में 14 चौके और एक छक्का लगाया।

चेन्नई को नौ मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा और वह छह अंकों के साथ छठे स्थान पर है। प्लेऑफ के लिए चेन्नई को अब अपने बचे सभी पांच मैच जीतने होंगे। महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई टीम गत उपविजेता है लेकिन इस सत्र में उसका प्रदर्शन लगातार खराब चल रहा है।

दिल्ली को आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रन चाहिए थे। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा के इस ओवर में अक्षर पटेल ने तीन छक्के मारकर मैच समाप्त कर दिया। पटेल पांच गेंदों में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक छोर संभाले रखा और अपनी टीम को जीत दिलाकर दम लिया। चेन्नई को शिखर के तीन कैच छोड़ना भारी पड़ा। शिखर का एक कैच तो धोनी के हाथों से ही छूटा।

चेन्नई की पारी में अंबाटी रायुडू ने 25 गेंदों पर नाबाद 45 रन में एक चौका और चार छक्के लगाए जबकि रवींद्र जडेजा ने मात्र 13 गेंदों पर नाबाद 33 रन में चार छक्के लगाए। जडेजा का एक छक्का तो शारजाह स्टेडियम के बाहर सड़क पर गिरा और कोई व्यक्ति बॉल को उठाकर चलता बना।

फाफ डू प्लेसिस ने 47 गेंदों पर 58 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। शेन वाटसन 28 गेंदों में छह चौकों की मदद से 36 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पांच गेंदों में तीन रन बनाकर आउट हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.