October 23, 2020

रंग में लौटे कोहली से निबटना होगा केकेआर को

1 min read
rcb vs kkr fight for the numbers

rcb vs kkr fight for the numbers

RCB vs KKR fight for the numbers – इंडियन प्रीमियर लीग में लगभग एक जैसी स्थिति में चल रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइटराइडर्स सोमवार की शाम को शारजाह में आमने सामने होंगी

टीमों की स्थिति

आरसीबी और केकेआर दोनों टीमों की स्थिति लगभग एक जैसी है। दोनों ने अब तक जो छह मैच खेले हैं उनमें से चार में जीत दर्ज की है। केकेआर बेहतर रन गति के कारण तीसरे स्थान पर है जबकि आरसीबी अभी चौथे स्थान पर है।

केकेआर ने पिछले दोनों मैचों में करीबी अंतर से जीत दर्ज की। उसने चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 रन से और फिर किंग्स इलेवन पंजाब को दो रन से हराया। आरसीबी ने बीच में दो मैच गंवाने के बाद चेन्नई के खिलाफ 37 रन से जीत दर्ज करके वापसी की।

RCB Vs KKR

मजबूत और कमजोर पक्ष

आरसीबी के लिये अच्छी खबर है कि कप्तान विराट कोहली फार्म में लौट चुके हैं। पिछले मैच में उन्होंने नाबाद रन बनाये। देवदत्त पडिक्कल शीर्ष क्रम में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।आरसीबी के बाकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन में हालांकि निरंतरता का अभाव है। इनमें एबी डिविलियर्स और आरोन फिंच जैसे बल्लेबाज भी शामिल हैं।

केकेआर की स्थिति भी कमोबेश ऐसी ही है। शुभमन गिल ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। राहुल त्रिपाठी ने एक अच्छी पारी खेली लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन और नितीश राणा लगातार एक जैसी लय बरकरार नहीं रख पाये हैं। आंद्रे रसेल का बल्ला अभी तक कुंद पड़ा हुआ है। वह चोटिल हैं जो केकेआर के लिये चिंता का विषय है। सुनील नारायण की चकिंग के लिये रिपोर्ट किये जाने के कारण उन पर भी दबाव होगा।

पिच की स्थिति

शारजाह की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है। इसलिए यहां फिर से बड़ा स्कोर बन सकता है। केकेआर ने यहां एक मैच खेला था। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बड़े स्कोर वाले मैच में उसे हार मिली थी। आरसीबी का शारजाह में यह पहला मैच होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *