January 25, 2021

खेल प्रशासक आबाद अल्वी का निधन

1 min read
Sports administrator Abad Alvi dies

Mohammed Abad Alvi, the father of Indo European Sports and Leisure Promotion Council and the father of Indo-Canadian Hall of Fame, Dr. Wasim Alvi, has passed away in New Delhi – इंडो यूरोपियन स्पोर्ट्स एंड लेजर प्रमोशन काउन्सिल के चेयरमैन और इंडो कैनेडियन हाल आफ फेम के प्रमुख सदस्य डाक्टर वसीम अल्वी के पिता मोहम्मद आबाद अल्वी का नई दिल्ली में निधन हो गया है। वह 72 वर्ष के थे।

डाक्टर अल्वी ने बताया कि उनके पिता जाने माने राजनेता थे और देश के विभिन्न खेलों में गहरी पैठ रखते थे। वह अनुभवी खेल प्रशासक भी थे। स्टेट बैंक आफ इंडिया के पूर्व निदेशक और लोक जन शक्ति पार्टी के नेता आबाद अल्वी 72 साल के थे। अपने राजनीतिक करियर में उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी, अटल विहारी वाजपेयी और मनमोहन सिंह सरकारों के विभिन्न पदों पर काम किया था।

वह केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकारों के कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। उन्होंने देश में खेलों को बढ़ावा देने में भी अहम भूमिका का निर्वाह किया। उनकी कार्य दक्षता को देखते हुए सरकार ने उन्हें राजीव गांधी एक्सीलेंस अवॉर्ड, अरुणा आसफ़ अली अवॉर्ड और इंग्लैंड में गोल्ड अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। वसीम अल्वी यूरोपीय फुटबाल में एक जाना पहचाना नाम है। वह समय-समय पर भारतीय खिलाड़ियों को यूरोप के बड़े क्लबों में अनुभव दिलाते रहे हैं। वसीम ने अपने खेल प्रेमी पिता की याद में गरीब खिलाड़ियों को बढ़ावा देने का वादा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.