January 26, 2021

मेंदोजा के दो गोल से गोवा की आईएसएल में जमशेदपुर पर धमाकेदार जीत

1 min read
Mendoza's two goals lead to a convincing win over Jamshedpur in the ISL of Goa

गोवा। स्पेनिश मिडफील्डर जॉर्ज ओर्टिज मेंदोजा के बेहतरीन प्रदर्शन से एफसी गोवा ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल प्रतियोगिता में जमशेदपुर एफसी को 3-0 से हराया।

एफसी गोवा की 11 मैचों में यह पांचवीं जीत है। टीम अब 18 अंकों के साथ तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गयी है। जमशेदपुर को 11 मैचों में चौथी हार मिली है। टीम 13 अंकों के साथ सातवें नंबर पर है।

गोवा की तरफ से मेंदोजा ने 19वें और 52वें मिनट में गोल करके जमशेदपुर को दबाव में ला दिया। टीम के लिये तीसरा गोल इवान गैरिडो गोंजालेज ने 89वें मिनट में किया। पहला हाफ पूरी तरह गोवा के पक्ष में रहा। इस हाफ में टीम ने 67 फीसदी गेंद अपने कब्जे में रखी। जमशेदपुर को हालांकि 10वें मिनट में बढ़त लेने का अच्छा मौका मिला था लेकिन कप्तान पीटर हार्टले का हेडर सही दिशा में नहीं गया।

जमशेदपुर को 25वें मिनट में भी बराबरी करने का बेहतरीन मौका मिला था लेकिन नेरीजुस वाल्सकिस गोलकीपर नवीन कुमार को छका नहीं सके।

दूसरे हाफ में भी गोवा ने हावी होकर खेलना शुरू किया। कप्तान बेदिया का 49वें मिनट में प्रयास को रेहेनेश ने बेकार कर दिया लेकिन 52वें मिनट में मेंदोजा ने एक और गोल करते हुए गोवा को 2-0  से आगे कर दिया। मेंदोजा ने यह गोल ब्रेंडन फर्नांडिस के पास पर किया।

गोवा के पास 56वें मिनट में अपनी बढ़त को तीन गुना करने का मौका मिला था लेकिन ब्रेंडन चूक गए। इसके बाद जमशेदपुर ने 58वें मिनट में दो और 64वें मिनट में एक बदलाव किया।

गोवा ने 83वें मिनट में इस मैच में अब तक दोनों गोल करने वाले अपने स्कोरर मेंदोजा को बाहर करके एक और शानदार खिलाड़ी इगोर एंगुलो को मैदान पर उतारा। तीन मिनट बाद ही जमशेदपुर को एक तगड़ा झटका लगा और लीमा मा को मैच में दूसरी बार पीला कार्ड दिखाया गया, जोकि रेड कार्ड में तब्दील हो गया।

जमशेदपुर को इसके बाद अपने 10 खिलाड़ियों के साथ ही खेलना पड़ा। गोवा ने इसका फायदा उठाते हुए एक और गोल दाग दिया। टीम के लिए इस बार यह गोल इवान गोंजालेज ने 89वें मिनट में किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.