December 4, 2020

गेल ने छुड़ाए कोलकाता के छक्के, पंजाब की लगातार पांचवीं जीत

kXIP vs KKR

यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल (51) ने पांच छक्कों से सजी अर्धशतकीय पारी खेलते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स के छक्के छुड़ा दिए और किंग्स इलेवन पंजाब को आईपीएल में लगातार पांचवीं जीत दिला कर उसकी प्लेऑफ उम्मीदों को कायम रखा। 

गेल ने मनदीप सिंह (नाबाद 66) के साथ दूसरे विकेट के लिए 61 गेंदों पर 100 रन की मैच विजयी साझेदारी की। गेल को उनकी विस्फोटक पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

पंजाब ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से कोलकाता को नौ विकेट पर 149 रन के सामान्य स्कोर पर रोकने के बाद 18.5 ओवर में दो विकेट पर 150 रन बनाकर आठ विकेट से आसान जीत अपने नाम की। पंजाब की 12 मैचों में यह छठी जीत है और उसके 12 अंक हो गए हैं।

पंजाब अब चौथे स्थान पर आ गया है। कोलकाता को दूसरी तरफ 12 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा और उसके खाते में भी 12 अंक हैं। कोलकाता पांचवें स्थान पर खिसक गयी है।

पंजाब ने अपने पिछले पांच मैचों में बेंगलुरु को आठ विकेट से, मुंबई इंडियंस को दूसरे सुपर ओवर में ,दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से, हैदराबाद को 12 रन से और कोलकाता को आठ विकेट से हराया है।

मनदीप ने आईपीएल इतिहास का अपना छठा और 2017 के बाद अपना पहला अर्धशतक बनाया। मनदीप ने 56 गेंदों पर नाबाद 66 रन की मैच विजयी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए।

कोलकाता की पारी में ओपनर शुभमन गिल ने 45 गेंदों पर 57 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान इयोन मोर्गन ने 25 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों के सहारे 40 रन का योगदान दिया। फर्ग्युसन ने मात्र 13 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे नाबाद 24 रन बनाये।

नीतीश राणा शून्य, राहुल त्रिपाठी सात, पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक शून्य ,सुनील नारायण छह, कमलेश नागरकोटी छह और पैट कमिंस एक रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता का अगला मुकाबला 29 अक्टूबर को चेन्नई सुपरकिंग्स से और पंजाब का अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को राजस्थान रॉयल्स से होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *