December 1, 2020

लगातार चार हार के बाद भी विराट को मिला प्लेऑफ का टिकट

RCB in IPL 2020 Playoffs

विराट कोहली और उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को हारने के बावजूद आईपीएल का प्लेऑफ का टिकट प्लेऑफ का टिकट मिल गया है जो विराट के लिए काफी राहत की बात है। विराट आठवीं बार आईपीएल में बेंगलुरु की कप्तानी कर रहे हैं और इस बार के सत्र में उनकी साख दांव पर लगी हुई थी।

बेंगलुरु का आईपीएल में आखिरी चार मैचों को छोड़कर प्रदर्शन अच्छा रहा और इसी प्रदर्शन ने उसके नेट रन रेट को इतना ठीक रखा कि उसे प्लेऑफ में जगह मिल गयी। यह भी दिलचस्प है कि बेंगलुरु की टीम लगातार छार मैच हारने के बाद भी प्लेऑफ में पहुंच गयी है।

बेंगलुरु ने अपना आखिरी मैच दिल्ली कैपिटल्स से गंवाया। बेंगलुरु ने १५२ रन बनाये और उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली को १७३ ओवर तक खींचना था ताकि उसका रन रेट कोलकाता नाईट राइडर्स से ऊपर रहे। बेंगलुरु ने कसी हुई गेंदबाजी की और दिल्ली ने १९ ओवर में जाकर जीत हासिल की। दिल्ली प्लेऑफ में दूसरे स्थान पर पहुंच गयी जबकि बेंगलुरु ने भी क्वालीफाई कर लिया।

कोलकाता को अपनी उम्मीदों के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले आखिरी लीग मुकाबले के परिणाम का इन्तजार करना होगा। यदि हैदराबाद जीता तो वह चौथी टीम के रूप में प्लेऑफ में चला जाएगा और उसके हारने की सूरत में कोलकाता को प्लेऑफ में जगह मिल जायेगी।

दिल्ली का अब पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस के साथ मुकाबला होगा और इस क्वालीफायर की विजेता टीम 10 नवम्बर को होने वाले फाइनल में पहुंच जायेगी जबकि हारने वाली टीम दूसरे क्वालीफायर में एलिमिनेटर की विजेता टीम से खेलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *