January 19, 2021

बेंगलोर बनाम हैदराबाद : तीसरी बार फाइनल में पहुंचना लक्ष्य

1 min read
IPL 2020 RCB vs SRH

अबुधाबी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल में अब तक दो दो बार फाइनल में पहुंचे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एक बार चैंपियन बनी है लेकिन बेंगलोर को अपने पहले खिताब का इंतजार है। अब शुक्रवार को जब ये दोनों टीमें आमने सामने होंगी तो उनकी निगाह तीसरी बार फाइनल में पहुंचने के लिये पहली सीढ़ी पार करने पर होगी।

इन दोनों टीमों के बीच होने वाले एलिमिनेटर में जो टीम जीत दर्ज करेगी वह दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी। दिल्ली की टीम पहले क्वालीफायर में मुंबई से हार गयी थी जिसे छठी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनायी।

हैदराबाद और बेंगलोर दोनों 14-14 अंकों के साथ प्लेआफ में पहुंची थी। हैदराबाद बेहतर रन रेट के आधार पर तीसरे नंबर पर रहा लेकिन मैदान पर अब ये चीजें गौण हो गयी हैं और जो भी टीम बेहतर खेल दिखाएगी वह दूसरे क्वालीफायर में खेलने का अधिकार पाएगी। हारने वाली टीम का सफर यहीं पर समाप्त हो जाएगा।

बेंगलोर की टीम 2016 में हैदराबाद से फाइनल में हार गयी थी। उसके बाद यह पहला अवसर है जबकि विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम प्लेआफ में पहुंची है। डेविड वार्नर के नेतृत्व वाली टीम पिछले साल भी प्लेआफ में पहुंची थी लेकिन एलिमिनेटर में हार गयी थी। वर्तमान टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों के बीच जो दो मैच खेले गये थे उनमें उन्होंने एक एक में जीत दर्ज की थी।

बेंगलोर ने इस बार अपना अभियान अच्छी तरह से आगे बढ़ाया था लेकिन लीग चरण के आखिर में उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। कोहली की टीम पिछले चार मैचों में मिली हार को भुलाकर मैदान पर उतरेगी। इन मैचों में टीम की बल्लेबाजी में कोहली, एबी डिविलियर्स और देवदत्त पडिक्कल पर अत्याधिक निर्भरता खुलकर सामने आ गयी। हैदराबाद की टीम इन तीनों को निशाने पर रखेगी और यदि वह इन तीनों को सस्ते में आउट कर देती है तो उसकी जीत की संभावना बढ़ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.