October 20, 2020

धोनी आखिर जीते, चेन्नई ने की वापसी

1 min read
Chennai Super Kings Win

IPL 2020 Mahendra Singh Dhoni finally wins, Chennai Super Kings come back in the race  – सर रवींद्र जडेजा के कमाल के हरफनमौला प्रदर्शन से चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हराकर आईपीएल में जीत की राह पकड़ने के साथ उम्मीदें भी जगा लीं। चेन्नई ने छह विकेट पर 167 रन बनाने के बाद हैदराबाद को आठ विकेट पर 147 रन पर थाम लिया

चेन्नई की जीत में जडेजा की प्रमुख भूमिका रही जिन्होंने नाबाद 25 बनाने के अलावा एक विकेट लिया और दो कैच भी लपके। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। चेन्नई की आठ मैचों में यह तीसरी जीत है और उसके छह अंक हो गए हैं जबकि हैदराबाद को आठ मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। हैदराबाद के भी छह अंक हैं।

ओपनिंग में उतरे सैम करेन ने 21 गेंदों पर 31 रन की पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए। अंबाटी रायुडू ने 34 गेंदों पर 41 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। शेन वाटसन ने 38 गेंदों पर 42 रन में एक चौका और तीन छक्के लगाए।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 13 गेंदों पर 21 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। जडेजा 10 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई ने आखिरी तीन ओवर में 38 रन बटोरे। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन ने दो-दो विकेट लिए।

हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर 13 गेंदों में नौ रन बनाने के बाद आउट हुए। मनीष पांडेय को ड्वेन ब्रावो ने सीधे थ्रो से रन आउट कर दिया। पांडेय चार रन ही बना सके।जानी बेयरस्टो ने 24 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 23 रन बनाये। प्रियम गर्ग ने 18 गेंदों पर एक चौके की मदद से 16 रन बनाये। विजय शंकर ने सात गेंदों पर 12 रन बनाये। 

केन विलियम्सन ने 39 गेंदों पर 57 रन में सात चौके लगाए। उनका विकेट 126 के स्कोर पर गिरा और इसके साथ ही हैदराबाद की उम्मीदें भी टूट गयीं। राशिद खान ने छक्का और चौका मारकर मैच का रोमांच बनाये लेकिन उनके आउट होने के साथ हैदराबाद का संघर्ष समाप्त हो गया।

राशिद हिट विकेट हो गए। राशिद ने आठ गेंदों में 14 रन बनाये। हैदराबाद को अंतिम छह गेंदों में 22 रन चाहिए थे। लेकिन लक्ष्य दूर हो चुका था और चेन्नई ने 20 रन से मुकाबला जीत लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *