October 19, 2020

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विजय अभियान जारी रखने की कोशिश करेगा दिल्ली कैपिटल्स

1 min read
Delhi Capitals vs Rajasthan Royals

Delhi Capitals will try to continue the victory campaign against Rajasthan Royals – दुबई। दिल्ली कैपिटल्स ने दो मई 2018 से लेकर अब तक राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल में जो चार मैच खेले हैं उन सभी में उसने जीत हासिल की है और ये दोनों टीमें बुधवार की शाम को जब आमने सामने होंगी तो वह अपने इस विजय अभियान को जारी रखने की कोशिश करेगा।

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में कुल मिलाकर जो 21 मैच खेले हैं उनमें से 11 में उसे जीत मिली है लेकिन पिछले चारों मैच उसने हारे हैं। इनमें नौ अक्टूबर को शारजाह में खेला गया मैच भी शामिल है जिसमें श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली दिल्ली ने 46 रन से जीत दर्ज की थी। स्टीव स्मिथ की टीम राजस्थान रॉयल्स अब उस हार का बदला चुकता करने और पिछले दो साल से चले आ रहे हार के क्रम को तोड़ने का प्रयास करेगी।

टीमों की स्थिति

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उसने जो सात मैच खेले हैं उनमें से पांच में जीत दर्ज की है। राजस्थान रॉयल्स ने भी सात मैच खेले हैं लेकिन उसे केवल तीन में जीत मिली है। उसके लिये अब जीत की राह पर लौटना जरूरी हो गया है क्योंकि आगे परिस्थितियां अधिक कड़ी होने की संभावना है।

बल्लेबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के लगभग सभी बल्लेबाजों ने अभी तक योगदान दिया है। ओपनर पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर लगातार अच्छी पारियां खेलते रहे हैं। शिखर धवन फार्म में वापसी कर चुके हैं। राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच मार्कस स्टोइनिस और शिमरोन हेटमेयर ने अच्छा योगदान दिया था। दिल्ली की चिंता ऋषभ पंत की चोट है जिनका इस मैच में खेलना संदिग्ध है। ऐसे में अलेक्स कैरी को विकेटकीपर के रूप में उतारना पड़ा और हेटमेयर को बाहर बैठना पड़ा।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने पहले दो मैचों में खूब रन बटोरे लेकिन उसके बाद दोनों का बल्ला चुप बैठा है। ये दोनों फिर से बड़ी पारियां खेलना चाहेंगे। बेन स्टोक्स की वापसी से टीम संतुलित हुई है। राहुल तेवतिया ने टीम की दो जीत में अहम भूमिका निभायी है।  

गेंदबाजी

दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने कागिसो रबाडा की अगुवाई में अच्छा प्रदर्शन किया है। दक्षिण अफ्रीका के उनके साथी एनरिक नोर्त्जे ने उनका अच्छा साथ दिया है। अमित मिश्रा के बाहर होने के कारण स्पिन विभाग की जिम्मेदारी आर अश्विन और अक्षर पटेल पर आ गयी है।

राजस्थान रॉयल्स ने अपने गेंदबाजों में लगातार फेरबदल किया है। केवल जोफ्रा आर्चर तथा स्पिनरों में राहुल तेवतिया और श्रेयस गोपाल ही लगातार टीम में बने रहे हैं। टीम को स्टोक्स से बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *