October 26, 2020

डीडीसीए के चुनाव रद्द, रोहन जेटली का इंतजार बढ़ा

1 min read
DDCA Election Canceled

DDCA Election Canceled

DDCA election canceled – दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में फैली राजनीति का किसी को कोई अंदाज नहीं है कि ऊंट कब किस करवट बैठ जाए। चंद दिनों पहले तक यह तय था कि डीसीसीए के अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष और चार निदेशकों के लिए 17 से 20 अक्टूबर तक चुनाव होने जा रहे हैं लेकिन निर्वाचन अधिकारी नवीन बी चावला ने शनिवार को इन चुनावों को रद्द कर दिया। चावला का कहना है कि डीडीसीए के सचिव विनोद तिहारा इन चुनावों में अनधिकृत रुप से हस्तक्षेप कर रहे हैं।
दिवंगत केंद्रीय मंत्री और डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली के पुत्र रोहन जेटली ने पिछले बुधवार अध्यक्ष बनाने के लिए नामांकन भरा था लेकिन चुनावों के रद्द होने से उन्हें डीडीसीए का अध्यक्ष बनने के लिए अभी इंतजार करना पड़ेगा। रोहन जेटली के नाम पर सबकी सहमति थी और उनका अध्यक्ष बनना तय था लेकिन डीसीसीए की राजनीति ने उनका इंतजार बढ़ा दिया है।
चावला ने सभी सदस्यों को भेजे पत्र में कहा कि चुनावों को डीडीसीए के जस्टिस (सेवानिवृत) दीपक वर्मा की सलाह पर रद्द किया जा रहा है। चावला ने अपने पत्र में कहा कि यह फैसला सचिव की गैर जिम्मेदाराना और अनधिकृत गतिविधियों के मद्देनजर लिया गया है। तिहारा ने निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र भेजकर ईजीएम के एजेंडे को बदलने की मांग की थी जबकि चावला ने तिहारा को भेजे पत्र में कहा था कि आपके पास एजेंडा या चुनावों के कार्यक्रम को बदलने का कोई अधिकार नहीं है।
डीसीसीए का अध्यक्ष पद पिछले वर्ष नवम्बर से रिक्त पड़ा है जब रजत शर्मा ने अंदरूनी गुटबाजी के चलते अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। रजत को जून-जुलाई 2018 में भारी बहुमत से अध्यक्ष चुना गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *