October 23, 2020

एबीडी के करिश्मे से विराट का सितारा बुलंदी पर

1 min read
AB de villers

AB DE Villiers winning innings continue in IPL 2020  – रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का आईपीएल-13 में सितारा बुलंदी पर नजर आ रहा है और इसमें सबसे बड़ा हाथ है मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स का। एबीडी की नाबाद 73 रनों की विस्फोटक पारी से बेंगलुरु ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सोमवार को 82 रन से पीट दिया। बेंगलुरु इस जीत के बाद 10 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है। बेंगलुरु ने 20 ओवर में दो विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि कोलकाता नौ विकेट पर 112 रन ही बना सकी और उसे सात मैचों में तीसरी हार का सामना करना पड़ा।

डिविलियर्स ने 33 गेंदों पर नाबाद 73 रन में पांच चौके तथा छह छक्के लगाए और प्लेयर ऑफ द मैच बने। डिविलियर्स ने विराट के साथ तीसरे विकेट के लिए मात्र 47 गेंदों पर 100 रन की विस्फोटक अविजित साझेदारी की। विराट ने 28 गेंदों पर अविजित 33 रन बनाये।

ओपनर आरोन फिंच ने 37 गेंदों पर 47 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि देवदत्त पडिकल ने 23 गेंदों पर 32 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। फिंच और पडिकल ने ओपनिंग साझेदारी में 67 रन जोड़े।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की बल्लेबाजी ढेर हो गयी। ओपनर शुभमन गिल को छोड़कर अन्य बल्लेबाज बस विकेट पर आकर गेंद खेलने की औचारिकता पूरी करते रहे। गिल ने 34 रन बनाये जबकि उनके बाद आंद्रे रसेल और राहुल त्रिपाठी ने 16-16 रन बनाये। गिल ने 25 गेंदों पर 34 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

आईपीएल में पदार्पण करने वाले टॉम बेंटन आठ रन , नीतीश राणा नौ रन ,इयोन मोर्गन आठ रन, कप्तान दिनेश कार्तिक मात्र एक रन, आंद्रे रसेल ने 10 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 16 रन, पैट कमिंस एक रन, राहुल 22 गेंदों में एक चौके के सहारे 16 रन और कमलेश नागरकोटी चार रन बनाकर आउट हुए। वरुण चक्रवर्ती सात रन पर नाबाद रहे और टीम 112 तक ही पहुंच सकी।

बेंगलुरु की तरफ से सुंदर ने चार ओवर में मात्र 20 रन देकर दो विकेट और क्रिस मौरिस ने 17 रन देकर दो विकेट लिए। सैनी, सिराज, चहल और उदाना को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *