December 4, 2020

चोटी की टीमें लुढ़कीं, प्लेऑफ की रेस हुई रोमांचक

1 min read
IPL 2020 playoffs

आईपीएल में तीन टीमें मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 14-14 अंकों पर पहुंच चुकी थीं लेकिन तीनों को ही एक के बाद एक नीचे की टीमों से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद प्लेऑफ की रोमांचक हो गयी है। हालांकि चोटी की इन टीमों को इस हार से कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और उन्हें प्लेऑफ में जाने के लिए मात्र एक जीत की जरूरत है।

कोलकाता नाईट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को५९ रन से, चेन्नई सुपरकिंग्स ने बेंगलुरु को आठ विकेट से और राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई को आठ विकेट से हरा कर आईपीएल के आखिरी दौर को रोमांचक बना दिया है।

राजस्थान ने आलराउंडर बेन स्टोक्स (नाबाद 107) की जबरदस्त शतकीय पारी से मुंबई को आठ विकेट से हराकर अपनी उम्मीदों को कायम रखा। मुंबई ने हार्दिक पांड्या की सात छक्कों से सजी नाबाद 60 रन की आतिशी अर्धशतकीय से पांच विकेट पर 195 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन राजस्थान ने स्टोक्स (नाबाद 107) और संजू सैमसन (नाबाद 54) के बीच 152 रन की मैच विजयी अविजित साझेदारी से उम्मीदों वाली जीत हासिल कर ली। राजस्थान ने 18.2 ओवर में ही दो विकेट पर 196 रन बनाये।

राजस्थान को 12 मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 10 अंकों के साथ आखिरी स्थान से उठकर छठे स्थान पर पहुंच गया है। हालांकि राजस्थान को प्लेऑफ के लिए अपने शेष दो मैच जीतने हैं और दूसरी टीमों के परिणाम पर भी नजर रखनी है। मुंबई की 11 मैचों में यह चौथी हार है।

चेन्नई ने सैम करेन (19 रन पर तीन विकेट) के शानदार प्रदर्शन और रुतुराज गायकवाड (नाबाद 65) के बेहतरीन अर्धशतक से बेंगलुरु को आठ विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने बेंगलुरु को 20 ओवर में छह विकेट पर 145 रन पर रोकने के बाद 18.4 ओवर में दो विकेट पर 150 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली। प्लेयर ऑफ द मैच गायकवाड ने 51 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से मैच विजयी नाबाद 65 रन बनाये।

चेन्नई की 12 मैचों में यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गए हैं। दूसरी तरफ बेंगलुरु की 11 मैचों में यह चौथी हार है और वह 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरु का इस हार के बाद प्लेऑफ का इन्तजार बढ़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *