January 26, 2021

नारायण कार्तिकेयन, अर्जन मैनी और नवीन राव की टीम इंडिया का दावा मज़बूत

1 min read
Team India claim of Narayan Karthikeyan, Arjan Maini and Naveen Rao strengthened

नारायण कार्तिकेयन, अर्जन मैनी और नवीन राव की रेसिंग टीम इंडिया अगले साल फरवरी में होने वाली 2021 एशियन ले मेंस सीरीज में हिस्सा लेगी। इस टीम का गठन फ्रांस में होने वाले 24 आवर्स ले मैंस आयोजन को ध्यान मे रखते हुए किया गया है।
विश्व स्तर पर आयोजित होने वाली यह पहली ऑल इंडियन टीम होगी, जोकि एक कीर्तिमान होगा|

रेसिंग टीम इंडिया के इस पहले अभियान को जेके टायर का गौरवपूर्ण साथ मिला है। जेके टायर बीते 50 साल से भारतीय मोटरस्पोटर्स का सबसे बड़ा सपोर्टर रहा है। बीते दो दशक में जेके टायर ने नारायण कार्तिकेयन और अर्जुन मैनी के विकास में काफी सहयोग किया है। अब जेके टायर ने रेसिंग टीम इंडिया को अपना साथ देते हुए इस खेल के भारत में विकास में अग्रणी भूमिका निभाने की अपनी प्रतिबद्धता को एक बार फिर दोहराया है।

एशियन ले मैंस सीरीज का आयोजन 5-6 फरवरी और 19-20 फरवरी को अबू धाबी के यास मैरिना सर्किट पर होगा। इसके तहत चार रेसों का आयोजन होगा। हर रेस चार घंटे की होगी। पद्मश्री अवार्डी और भारत के पहले फार्मूला वन चालक नारायण ले मैंस में एक बार फिर कार चलाने की सम्भावना को लेकर उत्साहित हैं| नारायण ने कहा, ‘‘मैं बीते कुछ सालों से ले मैंस पर वापस जाने का सपना देख रहा था। यह मेरे रेसिंग करियर का सम्भवत: सबसे रोमांचक प्रोजेक्ट है।

हमारी टीम युवा और प्रतिभाशाली है और इसमें कोई शक नहीं कि हमारी कड़ी परीक्षा होगी लेकिन मैं अच्छा करने को लेकर आश्वस्त हूं।’’ वर्ल्ड मोटर स्पोर्ट काउंसिल के सदस्य गौतम सिंघानिया, जो कि खुद भी एक माहिर चालक हैं, रेसिंग टीम इंडिया की अगुवाई टीम के प्रमुख सदस्य अर्जुन ने कहा, ‘‘2020 यूरोपीयन ले मैंस सीजन के तुरंत बाद रेसिंग में वापसी करके मैं खुश हूं। इस टीम में शामिल नवीन राव मौजूदा 2020 आईएमएसए प्रोटोटाइप चैलेंज चैम्पियन हैं और वह भी रेसिंग टीम इंडिया का हिस्सा बनकर ख़ासे रोमांचित हैं|

एशियन ले मैंस सीरीज के सीईओ क्रिल टेस वाहलेन ने इस सीरीज में भारतीय टीम का स्वागत करते हुए कहा, ‘‘एलएमपी2 में भारतीय टीम का आना एशियन ले मैंस सीरीज के लिए नया अध्याय है। साथ ही यह दुनिया भर में एसीओ के लिहाज से भी पहला मौका है। भारत में हमारे समर्थकों की संख्या में इजाफा हो रहा है और अब भारत की अपनी टीम है और इस टीम के सपोर्टर भी हैं। मैं इस टीम को शुभकामनाएं देता हूं और अबू धाबी में इन्हें अच्छा करते हुए देखना चाहता हूं|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.