November 27, 2020

पांडेय जी ने किया कमाल, हैदराबाद गदगद, राजस्थान बेहाल

Manish Pandey Played Match Winning Innings

हैदराबाद को आईपीएल में बने रहने के लिए जीत की सख्त जरूरत थी। कप्तान डेविड वार्नर और जानी बेयरस्टो आउट हो चुके थे और मामला फंसता दिखाई दे रहा था। ऐसे समय में मनीष पांडेय हैदराबाद के लिए एक योद्धा बनकर उभरे और छक्कों की झड़ी लगा दी। मनीष पांडेय ने मात्र 47 गेंदों पर नाबाद 83 रन में चार चौके और आठ छक्के लगाए और हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत दिला दी।

आईपीएल इतिहास के पहले भारतीय शतकधारी मनीष पांडेय ने आलराउंडर विजय शंकर (नाबाद 52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 140 रन की मैच विजयी अविजित शतकीय साझेदारी की। हैदराबाद ने यह मुकाबला आठ विकेट से जीता और अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

हैदराबाद की 10 मैचों में यह चौथी जीत है और उसके आठ अंक हो गए हैं। हैदराबाद अब तालिका में पांचवें स्थान पर आ गया है। लगातार तीन मैच हारकर इस मैच में उतरी हैदराबाद की उम्मीदों को इस जीत ने नया जीवन दे दिया है।

दूसरी तरफ राजस्थान को 11 मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा जिससे उसकी उम्मीदों को गहरा झटका लगा है। राजस्थान अब सातवें स्थान पर खिसक गयी है। हालांकि दोनों टीमों को प्लेऑफ की होड़ में बने रहने के लिए अपने शेष सभी मैच जीतने की जरूरत है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मुकाबले में चोटिल केन विलियम्सन की जगह वेस्ट इंडीज के जैसन होल्डर को उतारा जिन्होंने इस आईपीएल में अपने पहले ही मैच में 33 रन पर तीन विकेट विकेट लिए और सीधे थ्रो से एक खिलाड़ी को रन आउट भी किया। हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट पर 154 रन के सामान्य स्कोर पर रोक लिया और 18.1ओवर में दो विकेट पर 156 रन बनाकर आसान जीत अपने नाम की।

पांडेय प्लेयर ऑफ द मैच बने। उन्होंने मात्र 47 गेंदों पर नाबाद 83 रन में चार चौके और आठ छक्के लगाए जबकि विजय शंकर ने 51 गेंदों पर नाबाद 52 रन में छह चौके लगाए। पांडेय और शंकर ने तीसरे विकेट के लिए 140 रन की अविजित साझेदारी की। पांडेय के जहां छक्के दर्शनीय थे वहीं शंकर के आर्चर के आखिरी ओवर में मारे गए लगातार तीन चौके आकर्षक थे।

वार्नर का मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही रहा। राजस्थान के बल्लेबाजों ने ख़ासा निराश किया। संजू सैमसन ने 26 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 36 रन बनाये। रोबिन उथप्पा ने 13 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाये।

बेन स्टोक्स ने 32 गेंदों पर 30 रन में दो चौके लगाए। जोस बटलर नौ रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान के कप्तान स्टीवन स्मिथ को मनीष पांडेय के हाथों कैच कराया। स्मिथ ने 15 गेंदों पर 19 रन में दो चौके लगाए। रियान पराग 12 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के के सहारे 20 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *