December 1, 2020

आरसीबी को फिर रास नहीं आयी हरे रंग की जर्सी

RCB in green jersey

नयी दिल्ली। विराट कोहली की टीम रायल चैलेंजर्स बेंगलोर ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 25 अक्टूबर को दुबई में आईपीएल मैच में हरे रंग की जर्सी पहनकर उतरी और उसे फिर से हार का सामना करना पड़ा।

यह अजीब संयोग है कि पर्यावरण के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिये आरसीबी की टीम जब भी हरे रंग की जर्सी पहनती है तब उसे हार झेलनी पड़ती है। रिकार्ड देख लीजिए।

आईपीएल में आरसीबी ने 2011 से बीच बीच में हरे रंग की जर्सी पहननी शुरू की। तब से लेकर वर्तमान आईपीएल के मैच तक वह 10 बार हरे रंग की जर्सी पहनकर खेला है और इनमें से सात मैचों में उसे हार मिली। उसने केवल दो मैच जीते जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला।

आरसीबी की टीम हर साल एक मैच हरे रंग की जर्सी पहनकर खेलती थी। उसने 2011 और 2016 में हरे रंग की जर्सी में जीत दर्ज की जबकि 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उसके मैच का परिणाम नहीं निकला था। बाकी वर्षों में हरे रंग की जर्सी में उसे हार मिली।  

आरसीबी की टीम बाकी मैचों में लाल और सुनहरे रंग की जर्सी पहनकर खेली। वर्तमान आईपीएल में सात मैच जीतकर उसकी टीम के 14 अंक हैं और वह प्लेआफ की दौड़ में पहुंचने की प्रबल दावेदार बनी हुई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *