December 4, 2020

दिल्ली-बेंगलुरु में होगा क्वार्टरफाइनल, हैदराबाद की उम्मीदें कायम

DC vs RCB

सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शनिवार को पांच विकेट से हराकर प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों को कायम रखा और साथ ही प्लेऑफ की रेस को दिलचस्प बना दिया। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस के हाथों नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। बेंगलुरु और दिल्ली की हार के बाद दोनों टीमों के अंक एक बराबर हैं और उनके बीच सोमवार को होने वाला मुकाबला क्वार्टरफाइनल बन गया है। इस मैच में जो टीम जीतेगी वह 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में चली जायेगी जबकि हारने वाली टीम को हैदराबाद के मंगलवार को होने वाले मैच के परिणाम का इंतजार करना होगा।


आईपीएल का आखिरी लीग मुकाबला हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होना है जिससे प्लेऑफ में जाने वाली दो टीमों का फैसला होगा। मुंबई की टीम प्लेऑफ में पहुंच चुकी है जबकि सोमवार को बेंगलुरु और दिल्ली के मुकाबले से प्लेऑफ की दूसरी टीम तय हो जायेगी। मंगलवार को हैदराबाद और मुंबई के मुकाबले से तय होगा कि प्लेऑफ की तीसरी और चौथी टीम कौन सी होगी।


हैदराबाद ने शारजाह में बेंगलुरु को सात विकेट पर 120 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 14.1ओवर में पांच विकेट पर 121 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली। हैदराबाद की 13 मैचों में यह छठी जीत थी और वह 12 अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान से उठकर चौथे स्थान पर पहुंच गया है। दूसरी तरफ बेंगलुरु को 13 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा लेकिन वह 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर कायम है। हालांकि बेंगलुरु का रन रेट अब प्लस से माइनस में आ गया है।


हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा ने 20 रन पर दो विकेट, जैसन होल्डर ने 27 रन पर दो विकेट, टी नटराजन ने चार ओवर में मात्र 11 रन पर एक विकेट, शाहबाज नदीम ने 35 रन पर एक विकेट और राशिद खान ने 24 रन पर एक विकेट लिया। संदीप शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। हैदराबाद की तरफ से रिद्धिमान साहा ने 39 रन बनाये जबकि जैसन होल्डर ने मात्र 10 गेंदों पर नाबाद 26 रन में एक चौका और तीन छक्के ठोके।


इससे पहले दुबई में मुंबई ने दिल्ली को नौ विकेट पर 110 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया और फिर 14.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर इस आईपीएल में अपनी नौंवीं जीत हासिल कर ली। गत चैंपियन मुंबई के 13 मैचों से 18 अंक हो गए और उसका शीर्ष दो टीमों में बने रहना सुनिश्चित हो गया है। मुंबई के लिए युवा ईशान किशन ने नाबाद 72 रन की मैच विजयी पारी खेली जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। दिल्ली की पारी में मुंबई के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 21 रन पर तीन विकेट और जसप्रीत बुमराह ने 17 रन पर तीन विकेट लेकर दिल्ली की कमर तोड़ दी।


दिल्ली की 13 मैचों में यह छठी हार है और उसके खाते में 14 अंक हैं। दिल्ली को इस तरह लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली को 20 अक्टूबर को किंग्स इलेवन पंजाब ने पांच विकेट से, 24 अक्टूबर को कोलकाता नाईट राइडर्स ने 59 रन से, 27 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद ने 88 रन से और मुंबई इंडियंस ने नौ विकेट से हराया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *