January 25, 2021

ओम नाथ सूद क्रिकेट का खिताब हरियाणा क्रिकेट एकेडमी के नाम

1 min read
Om Nath Sood Cricket title to Haryana Cricket Academy

सुमित वर्मा का विस्फोटक शतक।

विजेता टीम को बाल भवन स्कूल ट्रॉफी, जबकि उपविजेता टीम को एल डी एम एग्रो ट्रॉफी।

सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का पुरस्कार संयुक्त रूप से तेजस दहिया व सुमित वर्मा को, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का खिताब हितेश जैमिनी को जबकि मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार विकास दीक्षित को दिया गया। उभरते हुए खिलाड़ी का पुरस्कार रोहन राणा व स्वास्तिक चिकारा को जबकि तेज अर्द्धशतक का पुरस्कार तेजस दहिया व तेज शतक बनाने के लिए हिम्मत सिंह को सम्मानित किया गया।

स्पोर्ट सन मैन ऑफ द मैच सुमित वर्मा के विस्फोटक नाबाद शतक 107 रन (5 छक्के,9 चौके,67 गेंदे) व देवेन्द्र लोचब के उपयोगी 65 रनों की बदौलत पिछले वर्ष की विजेता हरियाणा क्रिकेट एकेडमी, झज्जर (हरियाणा) ने राष्ट्रीय स्वाभिमान खेल परिसर मैदान पर खेले गए 30वें अखिल भारतीय स्पेरी ओम नाथ सूद मैमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के एक रोमांचक मैच में स्टार खिलाडियों से सुसज्जित एल बी शास्त्री क्रिकेट क्लब को मात्र चार रनों से हराकर लगातार दूसरे वर्ष खिताब पर कब्जा किया।

संयोगवश गत वर्ष सपोर्टिंग क्लब को एक रन से हराकर खिताब जीता था। मुख्य अतिथि व डी डी सी ए के अध्यक्ष रोहन जेटली ने खिलाडियों को पुरस्कारों से सम्मानित किया। विजेता टीम के कप्तान हितेश जैमिनी को 125000/- रूपए का नगद पुरस्कार जबकि विशेष मेहमान दीपक जोशी ने उप विजेता टीम के कप्तान विकास दीक्षित को 75000/- रूपए का नगद पुरस्कार व ट्रॉफी से नवाजा।

पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर हरियाणा क्रिकेट एकेडमी ने निर्धारित 40 ओवरों में छह विकेट पर 232 रन बनाए। यह भी संयोग की बात रही की हरियाणा की टीम ने सेमी फाइनल में भी 232 रन ही बनाए थे। विकास दीक्षित ने आठ ओवरों में 24 रनों पर तीन विकेट लिए।जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य पाने के उद्देश्य से उत्तरी शास्त्री क्लब निर्धारित 40 ओवरों में 9 विकेट पर 229 ही बना सका। तेजस दहिया ने 44 गेंदों पर दो छक्कों व पांच चौकों की मदद से 64, प्रियांश आर्य ने 39 व सुमित चिकारा ने अंतिम गेंद पर आउट होने से पूर्व 38 रनों की शानदार पारी खेली। अवनीश सौदा व हितेश जैमिनी ने दो – दो विकेट लिए।

इस मौके पर विनोद तिहारा, अशोक शर्मा, दिनेश सैनी, कुणाल गुप्ता, भूप राज सिंह, संदीप चौधरी, मदन खुराना, श्याम सुंदर, राधे श्याम, राकेश राणा, विजय सिंह, एस एन शर्मा आदि गणमान्य अतिथि भी मौजूद थे। टूर्नामेंट के आयोजक सचिव प्रमोद सूद ने आर एस के पी मैदान के सचिव भूप सिंह जी, मैनेजर इंद्र जीत व मैदान कर्मियों का, मीडिया कर्मियों का, सभी अतिथियों का, सभी टीमों के खिलाडियों का व सभी सहयोगियों का दिल से आभार एवं धन्यवाद प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.