January 27, 2021

एंटी डोपिंग और स्पोर्ट्रस साइंस पर राष्ट्रीय वेबिनार आज

1 min read
National webinar on anti-doping and sports science today

नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी (नाडा) और नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी मणिपुर के संयुक्त तत्वाधान में आज एक ऑनलाइन राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन होगा। कार्यक्रम की थीम ‘खेलों में एंटी डोपिंग न्यूट्रिशनल और थेरोपेटिक जरुरत’ विषय पर है। कार्यक्रम में नेशनल डोप टेस्टिंग लेबोरेटरी (एनडीटीएल) सहायक और फिजिकल एजुकेशन फांउडेशन आफ इंडिया (पेफी) एजुकेशन पार्टनर की भूमिका निभाएगी। वेबिनार का उद्घाटन केंद्रीय युवा कल्याण एवं खेल मंत्री किरेन रिजिजू करेंगे।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में पोलैंड के पूर्व खेल मंत्री और वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी के अध्यक्ष विटोल्ड वांका, खेल मंत्रालय, भारत सरकार के सचिव रवि मित्तल और नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति आरसी मिश्रा रहेंगे। कार्यक्रम के दौरान प्लेफेयर का मैसेज स्पेशल गेस्ट बॉलीवुड कलाकार और नाडा के ब्रांड एंबेसडर सुनील शेट्टी देंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नेशनल एंटी डोपिंग एजेंसी के महानिदेशक नवीन अग्रवाल करेंगे।

इस वेबिनार के बारे में बात करते हुए पेफी के राष्ट्रीय सचिव डॉ. पीयूष जैन ने बताया कि खिलाड़ियों, खेल प्रशिक्षकों और शारीरिक शिक्षकों को ‘खेलों में एंटी डोपिंग न्यूट्रिशनल और थेरोपेटिक जरुरत’ विषय पर बेहतरीन जानकारी उपलब्ध कराना और डोप मुक्त खेल आयोजन कराना वेबिनार का मुख्य उदेश्य है।

वेबिनार के समापन सत्र को भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा संबोधित करेंगे। इस अवसर पर एथलेटिक फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष आदिल सुमारिवाला विशिष्ट अतिथि के रूप में रहेंगे। इस दौरान देश के विभिन्न प्रदेशों से लगभग 5 हजार शारीरिक शिक्षक, खेल प्रशिक्षक, खिलाड़ी, छात्र-छात्राएं और शिक्षाविद् ऑनलाइन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.