December 5, 2020

विराट स्लेजिंग करते रह गए, मुंबई प्लेऑफ में पहुंच गयी

1 min read
Mumbai Indians Qualify for Playoffs

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को स्लेजिंग करने की कोशिश की लेकिन सूर्य पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और उन्होंने नाबाद 79 रन की शानदार पारी खेलकर गत चैंपियन मुंबई को बेंगलुरु के खिलाफ पांच विकेट से से जीत दिलाकरआईपीएल-13 के प्लेऑफ में पहुंचा दिया।


मामला मुंबई की पारी के 13वें ओवर का है। बेंगलुरु के डेल स्टेन के इस ओवर में सूर्य तीन चौके लगा चुके थे। सूर्य का एक शॉट फिर विराट के हाथों में गया। विराट गेंद को संभालने के बाद उसे अपने पसीने से चमकाते हुए सूर्य के पास पहुंच गए और उन्हें कुछ कहने लगे लेकिन सूर्य ने विराट को नजरअंदाज किया और क्रीज पर आगे बढ़ चले।


सूर्य ने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रन की मैच विजयी पारी खेली और अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला। उल्लेखनीय है कि सूर्य को इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सीमित ओवरों की किसी भी टीम में नहीं चुना गया है जिसे लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा चल रही है। विराट का स्लेजिंग प्रकरण भी सोशल मीडिया पर छा गया है।


सूर्य ने अकेले अपने दम पर मुंबई को जीत दिलाकर दम लिया। सूर्य का अबुधाबी के मैदान पर इस सत्र में तीसरा अर्धशतक था और उन्होंने चयनकर्ताओं को भी करारा जवाब दिया जिन्होंने सूर्य को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लायक नहीं समझा। सूर्य ने 16वें ओवर में मोहम्मद सिराज पर लगातार दो चौके मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने इस ओवर में तीसरा चौका भी लगाया। सूर्य ने पारी के 18 वें ओवर में स्टेन की फुलटॉस को विकेट के पीछे छक्के के लिए उठा दिया। सूर्य ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर विजयी चौका मारकर मैच समाप्त कर दिया और मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचा दिया।


इससे पहले बेंगलुरु ने सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल की 74 रन की अर्धशतकीय पारी से छह विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन सूर्य ने सिर्फ अपने दम पर मुंबई को जीत दिला दी। मुंबई ने 19.1 ओवर में पांच विकेट 166 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। मुंबई की 12 मैचों में यह आठवीं जीत है और वह 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी है। दूसरी तरफ बेंगलुरु को 12 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। बेंगलुरु के खाते में 14 अंक हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपने बचे दो मैचों में से एक जीत हासिल करने की जरूरत है। बेंगलुरु तालिका में मुंबई के बाद दूसरे स्थान पर है।


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते बेंगलुरु एक समय एक विकेट पर 95 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था लेकिन उसके बाद बेंगलुरु ने अपनी विकेट बराबर गंवाए और टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गयी और यही उसकी हार का कारण बना। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में मात्र 14 रन पर तीन विकेट लेकर बेंगलुरु पर ब्रेक लगा दिया। बेंगलुरु के लिए पडिकल ने 45 गेंदों पर 74 रन में 12 चौके और एक छक्का लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *