January 26, 2021

मुंबई सिटी एफसी ने एटीके मोहन बागान को 1-0 से हराया

1 min read
Mumbai City FC beat ATK Mohun Bagan 1-0

गोवा। मुम्बई सिटी एफसी ने बार्थोलोमेव ओग्बेचे के 69वें मिनट में किये गये गोल की मदद से फातोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में सोमवार को खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को 1-0 से हराया।

दोनों टीमों का यह 10वां और इस सीजन में आपस में पहला मैच था। मुम्बई ने अपनी आठवीं जीत के साथ कुल 25 अंकों के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है क्योंकि दूसरे स्थान पर काबिज एटीकेएमबी के 20 अंक ही रह गए हैं। एटीकेएमबी को इस सीजन की दूसरी हार का सामना करना पड़ा।

अंकतालिका में चोटी की दो टीमों के बीच पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर छूटा। इस हाफ में मुम्बई बेहतर टीम साबित हुई क्योंकि उसने अपेक्षाकृत अधिक मौके बनाए। मुम्बई ने लगातार हमले किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। इसका कारण यह रहा कि एटीकेएमबी का डिफेंस शानदार खेला।

संदेश झिंगन ने काफी प्रभावित किया। मुंबई ने 11वें मिनट में ही हमला किया था जिसे अरिंदम भट्टाचार्य ने नाकाम कर दिया था। अरिंदम ने और कुछ बचाव किए और मुम्बई को बढ़त लेने से रोका।

इस सीजन में मुम्बई की तुलना में कम गोल खाने वाले एटीकेएमबी अधिक मौका नहीं बना पाया औऱ उसके स्टार राय कृष्णा को मुम्बई के खिलाड़ियों ने लगातार घेरे रखा। इस कारण वह बेबस नजर आए।

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही 47वें मिनट में  एटीकेएमबी के प्रणय हल्धर और 49वें मिनट में मुम्बई के मंडार राव देसाई को पीला कार्ड मिला। एटीकेएमबी ने इस हाफ की शुरुआत दो बदलावों के साथ की। इसमें से एक हल्धर भी शामिल थे।

अरिंदम ने 61वें मिनट में बार्थोलोमेव ओग्बेचे का एक शाट रोककर मुम्बई को गोल करने से रोका। एटीकेएमबी के जेवियर हर्नांदेज को 62वें मिनट में पीला कार्ड मिला। ओग्बेचे ने हुगो बोउमोस के साथ 69वे मिनट में एक और हमला किया और इस बार वह अरिंदम को छकाने में सफल रहे। इस तरह मुम्बई ने इस मैच में 1-0 की बढ़त ली।

मुम्बई ने 72वें मिनट में ओग्बेचे को बाहर कर अपने एक गोल स्कोरर एडम लेफोंड्रे को अंदर लिया। एटीकेएमबी ने 82वे 83वें और 87वें मिनट में दो अच्छे हमले लेकिन वह बराबरी का गोल नहीं कर सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.