October 28, 2020

मुंबई से निबटना आसान नहीं होगा कोलकाता के लिये

1 min read
MI vs KKR

KKR vs MI अबुधाबी। इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे संतुलित टीम मुंबई इंडियन्स का मुकाबला शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा। मुंबई ने पिछले मैच में कोलकाता को हराया था और अब भी उसकी जीत की संभावना ही अधिक लगती है।

मुंबई के सात मैचों में 10 अंक हैं जबकि कोलकाता के इतने ही मैचों में 8 अंक हैं। दोनों में अंतर ज्यादा नहीं है लेकिन मुंबई की टीम हर विभाग में बेहतर नजर आती है जबकि कोलकाता का प्रदर्शन उतार चढ़ाव वाला रहा है।

मुंबई के शीर्ष क्रम में रोहित शर्मा, क्विंटन डिकाक और सूर्य कुमार यादव अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इशान किशन ने भी एक जोरदार पारी खेली थी। कीरोन पोलार्ड तथा पंड्या बंधु हार्दिक और क्रुणाल अपनी बिग हिटर की भूमिका के साथ पूरा न्याय कर रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि मुंबई के हर बल्लेबाज ने अब तक योगदान दिया है।

गेंदबाजी में भी मुंबई के तीनों तेज गेंदबाजों और दोनों स्पिनरों ने अच्छा खेल दिखाया है। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के अलावा जेम्स पैटिनसन ने तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी अच्छी तरह से संभाली है जबकि राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या स्पिन विभाग में कारगर साबित हुए हैं।

अब कोलकाता की बात करते हैं। उसके पास भी शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल जैसे बल्लेबाज हैं लेकिन कोई भी लगातार नहीं चल पा रहा है। पिछली बार खूब रन बटोरने वाले रसेल इस बार नहीं चल पा रहे हैं जो कि कोलकाता के लिये चिंता का विषय है।

रही सही कसर सुनील नारायण के गेंदबाजी एक्शन के संदिग्ध होने की रिपोर्ट ने कर दी है। नारायण पिछले मैच में नहीं खेले थे जिससे कोलकाता की गेंदबाजी कमजोर हुई थी। आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिन्स अभी तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं।

ऐसे में कोलकाता दो प्रमुख विभागों में मुंबई से कमजोर नजर आता है। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट से अबुधाबी में शुरू होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *