January 26, 2021

एंटी डोपिंग पर राष्ट्रीय वेबिनार का उद्घाटन करेंगे रिजिजू

1 min read
Rijiju will inaugurate national webinar on anti-doping

Rijiju will inaugurate national webinar on anti-doping – खेल और खिलाड़ियों को डोप मुक्त रखने के लिए देश में काम कर रही संस्था राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) और नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी मणिपुर के संयुक्त तत्वाधान में सात दिसंबर को एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन होगा।

कार्यक्रम की थीम ‘खेलों में एंटी डोपिंग न्यूट्रिशनल और थेरोपेटिक जरुरत’ विषय पर है। गौरतलब है कि देश में खेलों का आयोजन डोप मुक्त हो और खिलाड़ी ड्रग्स से दूर रहें, इसके लिए नाडा पिछले 11 वर्ष से निरंतर काम कर रहा है। कार्यक्रम में नेशनल डोप टेस्टिंग लेबोरेटरी (एनडीटीएल) सहायक और फिजिकल एजुकेशन फांउडेशन आफ इंडिया (पेफी) एजुकेशन पार्टनर की भूमिका निभाएगी।

वेबिनार के बारे में नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल ने बताया कि खिलाड़ियों, खेल प्रशिक्षकों और शारीरिक शिक्षकों को ‘खेलों में एंटी डोपिंग न्यूट्रिशनल और थेरोपेटिक जरुरत’ विषय पर विशेषज्ञ लोगों द्वारा बेहतरीन जानकारी उपलब्ध कराना और डोप मुक्त खेल आयोजन कराना वेबिनार का मुख्य उदेश्य है। इस वेबिनार का उद्घाटन केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू करेंगे। इस दौरान देश के विभिन्न प्रदेशों से लगभग तीन हजार शारीरिक शिक्षक, खेल प्रशिक्षक, खिलाड़ी, छात्र-छात्राएं और शिक्षाविद् ऑनलाइन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.