January 19, 2021

पंजाब और कोलकाता की प्लेऑफ उम्मीदें कायम

KKR and KXIP Playoffs

किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रोमांचक जीता और कोलकाता नाईट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एकतरफा जीत से आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है।

हैदराबाद की टीम पंजाब को 126 रन पर रोकने के बाद तीन विकेट पर 100 रन बनाकर आसान जीत की तरफ बढ़ा रही थी लेकिन पंजाब ने इसके बाद चंद ओवरों में बाजी पलटते हुए हार के जबड़े से जीत छीन ली। तेज गेंदबाजों क्रिस जॉर्डन (17 रन पर तीन विकेट) और युवा अर्शदीप सिंह (23 रन पर तीन विकेट) की आखिरी दो ओवरों में जबरदस्त गेंदबाजी से हैदराबाद को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया।

पंजाब ने 7 विकेट पर 126 रन के अपने मामूली स्कोर का बखूबी बचाव करते हुए हैदराबाद को 19.5 ओवर में 114 रन पर ढेर कर दिया। हैदराबाद के अंतिम सात विकेट तो मात्र 14 रन जोड़कर गिर गए। पंजाब की 11 मैचों में यह पांचवीं जीत है और वह 10 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर आ गयी है जबकि हैदराबाद को 11 मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा और वह आठ अंकों के साथ छठे स्थान पर है। हालांकि प्लेऑफ के लिए दोनों टीमों को अपने शेष तीनों मैच जीतने होंगे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 56 रन की अच्छी शुरुआत की लेकिन इसके बाद उसने 11 रन के अंतराल में तीन विकेट गंवा दिए। हैदराबाद ने तीन विकेट पर 100 रन के बाद 14 रन जोड़कर सात विकेट गंवाए और उसे हार का सामना करना पड़ा। जॉर्डन को तीन विकेट और एक शानदार कैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

इससे पहले रहस्यमय स्पिनर वरुण चक्रवर्ती (20 रन पर पांच विकेट) का पंजा दिल्ली पर भरी पड़ गया और दिल्ली को हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता नाईट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 59 रन के बड़े अंतर से हराया। कोलकाता ने सलामी बल्लेबाज नीतीश राणा (81) और सुनील नारायण (64) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत चार विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया और फिर चक्रवर्ती की इस आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से दिल्ली को नौ विकेट पर 135 रन पर रोक लिया।

दिल्ली को इस तरह लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा जिससे उसका प्लेऑफ का इन्तजार बढ़ गया है। चक्रवर्ती को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। कोलकाता की 11 मैचों में यह छठी जीत है और वह 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर कायम है। कोलकाता के लिए यह जीत महत्वपूर्ण रही क्योंकि अब प्लेऑफ के लिए उसे बचे तीन मैचों में से दो मैच जीतने होंगे जबकि दिल्ली को प्लेऑफ के लिए एक जीत की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.