October 24, 2020

कार्तिक ने कप्तानी छोड़ी, कोलकाता को हार मिली

Dinesh Karthik left captancy

दिनेश कार्तिक को अपनी बल्लेबाजी को लेकर कप्तानी छोड़ने का कोई फायदा नहीं हुआ, वह चार रन बनाकर आउट हुए और कोलकाता नाईट राइडर्स को आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई इंडियंस ने लगातार पांचवीं जीत हासिल की और ड्रीम 11 आईपीएल की तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया।

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने नाबाद 78 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी खेली और मुंबई ने कोलकाता को शुक्रवार को आठ विकेट से हरा दिया।

कोलकाता ने पांच विकेट पर 148 रन का स्कोर बनाया जबकि मुंबई ने 16.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाकर इस सत्र में आठ मैचों में छठी जीत हासिल कर ली। दूसरी तरफ कोलकाता को आठ मैचों में चौथी हार का सामना करना पड़ा।

मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा और डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की। रोहित ने 36 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाये। डी कॉक ने मात्र 44 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन की मैच विजयी पारी खेली।

सूर्यकुमार यादव ने 10 रन बनाये। हार्दिक पांड्या 11 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने 36 गेंदों पर नाबाद 53 रन में पांच चौके और दो छक्के लगाए। कोलकाता ने कमिंस को साढ़े 15 करोड़ रुपये में खरीदा था। कार्तिक की जगह नए कप्तान बने इयोन मोर्गन ने 29 गेंदों पर नाबाद 39 रन में दो चौके और दो छक्के लगाए।

ओपनर शुभमन गिल ने 23 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन, राहुल त्रिपाठी ने सात, नीतीश राणा ने चार , कप्तानी छोड़ने वाले दिनेश कार्तिक ने चार और आंद्रे रसेल ने 12 रन बनाये।

कार्तिक को कप्तानी छोड़ने का कोई फायदा नहीं हुआ और वह आठ गेंदों पर चार रन बनाकर लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद पर बोल्ड हो गए। आईपीएल के इस सत्र में आठ पारियों में यह चौथा मौका है जब वह लेग स्पिनर के खिलाफ आउट हुए।

कार्तिक ने इस सत्र में 30, 0, 1, 6, 12, 58, 1, 4 रन बनाये हैं। उन्होंने इस सत्र में आठ पारियों में 14.00 के औसत से 112 रन बनाये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *