January 15, 2021

रोहित 26 नवम्बर तक ऑस्ट्रेलिया पहुंचे वरना

1 min read
India vs Australia Series 2020

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 दिसम्बर से शुरू होने वाली चार टेस्टों की सीरीज में खेलना है तो उन्हें 26 नवम्बर तक ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाना होगा।

रोहित को यूएई में हैमस्ट्रिंग चोट आयी थी जिससे वह आईपीएल के दूसरे हाफ में चार मैचों में नहीं खेल पाए थे। वह आखिरी लीग मैच, पहले क्वालीफायर और फाइनल में खेले और अपनी टीम मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार चैंपियन बनाया। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने उस समय कहा था कि रोहित 70 फीसदी ही फिट हैं।

आईपीएल 10 नवम्बर को समाप्त हुआ और रोहित टीम के साथ दुबई से ऑस्ट्रेलिया रवाना नहीं हुए, बल्कि वह स्वदेश लौटे। रोहित भारत लौटने के एक सप्ताह बाद बेंगलुरु स्थित एनसीए पहुंच जहां तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पहले से रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। इशांत को पसलियों में खिंचाव की समस्या थी और वह आईपीएल के बीच में ही स्वदेश लौट आये थे। रोहित और इशांत दोनों वर्तमान में बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय अकादमी केंद्र में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं।

दोनों सीनियर खिलाड़ियों को यदि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलनी है तो उन्हें 26 नवम्बर तक ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाना होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो रही है। लेकिन इससे पहले टीम 11 दिसंबर से तीन दिनों के एक अभ्यास मैच में हिस्सा लेगी। कोविड-19 के मद्देनजर सख्त क्वारेंटीन नियमों के मुताबिक खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर 14 दिनों का क्वारेंटीन पूरा करना है। ऐसे में रोहित और इशांत को अभ्यास मैच में हिस्सा लेने के लिए 10 दिसंबर तक अपना क्वारेंटीन पूरा कर लेना होगा। जिसके लिए उन्हें 26 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया पहुंच जाना होगा।

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा, “दोनों खिलाड़ी एनसीए में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। एनसीए ही स्पष्ट कर सकेगा कि उन्हें अभी और कितने दिन लगेंगे लेकिन अगर समय अधिक लगता है तो उनका ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलने का सपना खटाई में पड़ सकता है।अगर उन्हें टेस्ट मैच में खेलना है तो तीन-चार दिनों के भीतर फ्लाइट पकड़नी होगी वर्ना चीजें मुश्किल हो जाएंगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.