January 25, 2021

इन दो खिलाड़ियों की फार्म को लेकर चिंतित है भारत और आस्ट्रेलिया

1 min read
India and Australia are worried about the form of these two players

नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया पहले दो टेस्ट मैचों के बाद चार मैचों की सीरीज भले ही 1-1 से बराबरी पर चल रहे हैं लेकिन दोनों टीमों के लिये अपने स्टार बल्लेबाजों की खराब फार्म चिंता का विषय बना हुआ है।

आस्ट्रेलिया के 2018-19 के दौरे में चार मैचों में तीन शतकों की मदद से 521 रन बनाकर भारत की सीरीज में जीत में अहम भूमिका निभाने वाले चेतेश्वर पुजारा का बल्ला वर्तमान सीरीज में अब तक नहीं चल पाया है। वहीं पिछले साल एशेज सीरीज में 774 रन बनाकर एक साल के प्रतिबंध से शानदार वापसी करने वाले आस्ट्रेलियाई स्टार स्टीवन स्मिथ भी एक एक रन के लिये तरस रहे हैं।

पुजारा ने अब तक चार पारियों में केवल 63 रन बनाये हैं। इनमें एडीलेड में खेले गये पहले टेस्ट मैच की पहली पारी के 43 रन भी शामिल हैं। उन्होंने हालांकि क्रीज पर पर्याप्त समय बिताया लेकिन लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं।

असल में पिछली बार आस्ट्रेलिया दौरे के बाद से ही पुजारा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। इसके बाद उन्होंने जो 11 टेस्ट मैच खेले हैं उनमें एक भी शतक नहीं लगा पाये। इस बीच उन्होंने 18 पारियों में केवल 477 रन बनाये और उनका औसत 26.50 रहा। इस बीच पुजारा ने पांच अर्धशतक लगाये।

दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया के धुरंधर स्मिथ की भी कमोबेश यही स्थिति है। एशेज सीरीज के बाद वह पिछले साल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये थे और अब भारत के खिलाफ उन्होंने चार पारियों में केवल 10 रन बनाये हैं।

एडीलेड में उन्होंने पहली पारी में एक रन बनाया जबकि दूसरी पारी में एक रन बनाकर नाबाद रहे। मेलबर्न पहले पारी में खाता खोलने में नाकाम रहने के बाद स्मिथ दूसरी पारी में केवल आठ रन ही बना पाये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.