January 27, 2021

करनैल सिंह स्टेडियम में फिट इंडिया सायक्लोथाॅन का आयोजन नवनिर्मित 5 क्रिकेट प्रैक्टिस पिचों का भी उद्घाटन

1 min read
Inauguration of 5 newly constructed cricket pitches organized by Fit India Cyclothane at Karnail Singh Stadium

महाप्रबन्धक, उत्तर रेलवे एवं संरक्षक उत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ आशुतोष गंगल के मुख्य आतिथ्य में, उत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ के तत्त्वावधान में करनैल सिंह स्टेडियम, नई दिल्ली में ’’फिट इंडिया सायक्लोथाॅन’’ का आयोजन किया गया। सायक्लोथाॅन का नेतृत्व महाप्रबन्धक आशुतोष गंगल ने किया। इसके पश्चात महाप्रबंधक आशुतोष गंगल एवं अध्यक्षा, उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन श्रीमती शिखा गंगल ने “नवनिर्मित 5 क्रिकेट प्रैक्टिस पिचों” का भी उद्घाटन किया । इन पिचों पर कृत्रिम प्रकाश की व्यवस्था की गई है जिससे खिलाड़ी रात्रि में भी प्रैक्टिस कर सकते हैं। इस प्रकार करनैल सिंह स्टेडियम अब एक राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बन गया है जहां पर रणजी ट्रॉफी के मैच भी आयोजित हो रहे हैं।

इस अवसर पर महाप्रबन्धक आशुतोष गंगल ने प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘फ़िटनेस का डोज़, आधा घंटा रोज़’ का नारा दिया है, जिसका उद्देश्य यह है कि प्रत्येक भारतीय नागरिक अपने स्वास्थ्य के लिए प्रतिदिन आधे घंटे का समय निकाले। इसी क्रम में इस सायक्लोथाॅन का आयोजन किया जा रहा है। वर्तमान समय में साइक्लिंग न सिर्फ एक अभिरुचि बनकर उभरी है अपितु यह स्वयं को फिट रखने का एक सस्ता साधन भी है। कोविड महामारी के समय में स्वयं को फिट रखकर इसको पराजित किया जा सकता है।

महाप्रबन्धक ने कहा कि सायक्लोथाॅन के प्रतिभागियों को देखकर लगता है कि हमारे अधिकारी और कर्मचारी काफी ऊर्जावान और फिटनेस के प्रति सजग हैं। उन्होंने कहा कि करनैल सिंह स्टेडियम में बन रहे नए बॉक्सिंग हॉल, बहुउद्देशीय हॉल और नवीनीकृत कमरों के बनने से एक ही स्थान पर अनेक खेलों का आयोजन एक साथ हो सकेगा। साथ ही भविष्य में उत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ ने स्विमिंग पूल का नवनिर्माण, स्टेडियम में फ्लड लाइट तथा नए वेटलिफ्टिंग हॉल के निर्माण की भी योजना बनाई है जिससे करनैल सिंह एक स्पोर्ट्स हब के रूप में स्थापित हो जाएगा।

मुख्य परियोजना निदेशक/टीएमएस एवं अध्यक्ष, उत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ अनिल कुमार खंडेलवाल ने पौध भेंट करके महाप्रबंधक एवं अध्यक्षा, उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन श्रीमती शिखा गंगल का स्वागत किया ।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए उप मुख्य परिचालन प्रबंधक एवं सचिव, उत्तर रेलवे क्रीड़ा संघ रजनीश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि कोविड महामारी से बचाव हेतु भारत सरकार द्वारा फिट इंडिया सायक्लोथाॅन कार्यक्रम सम्पूर्ण भारत में चलाया जा रहा है जिसका नारा है- ’’फिटनेस का डोज, आधा घंटा रोज।’’ जिसे अपनाकर हम अपने को फिट रख सकते है।
इस अवसर पर अपर महाप्रबन्धक नवीन गुलाटी, निदेशक, रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड प्रेम लोचब तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी, उत्तर रेलवे महिला कल्याण संगठन की सदस्यायें, वरिष्ठ रेल अधिकारी, कर्मचारी, खिलाड़ी तथा खेल प्रेमी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.