December 5, 2020

ग्लोफैंस ने लांच किया फ्री टू प्ले स्पोर्टस क्वीज एप, जिसे बनाया है प्रशंसकों ने

1 min read
glofans unique free to play sports quiz app

ग्लोफैंस स्पोर्टस क्वीज एप को लांच किया गया है। यह एक ऐसा मोबाइल एप है जो दुनिया भर के प्रशंसकों को जानी-मानी खेल हस्तियों द्वारा आयोजित कि जाने वाली क्रिकेट क्वीज में हिस्सा लेने का मौका देगा। खेल के जुनूनी प्रशंसकों, जाने-माने पत्रकारों, इतिहासकारों और डेटा साइटिंस्ट ने छह महीने इस पर काम किया है और प्रशंसकों को आंकड़ों पर आधारित एक शानदार डिजिटल प्लेफॉर्म दिया है। यह एप भारत में ही बनाया गया है जिसे भारतीय खेल फ्रशंसकों से समर्थन मिला है।

ग्लोफैंस ने एक अलग और निशुल्क स्पोटर्स क्वीज एप बनाई है जो सिर्फ प्रशंसकों के लिए है। इस एप को बनाने के लिए 75,000 वैश्विक खेल प्रशंसक से जानकारी और उनका फीडबैक भी लिया गया है। यह एप अब गूगल प्लेस्टोर पर उपलब्ध है और ग्लोफैंस की आधिकारिक वेबसाइट से भी डाउनलोड किया जा सकता है। इस मौके पर ग्लोफैंस क्वीज एप के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, “ग्लोफैंस स्पोर्टस क्वीज एप प्रशंसकों की दुनिया की नई शुरुआत है जिसमें प्रशासन और तकनीकी संबंधी सभी चीजें प्रशंसकों ने ही तैयार की हैं। इसे बनाने से लेकर इस्तेमाल करने तक, इसे कंज्यूमर ने ही तैयार किया है। इस एप के माध्यम से एक ही समय पूरे विश्व के कई प्रशंसक एक जगह इकट्ठा हो सकते हैं। यह सिर्फ स्पोटर्स क्वीज नहीं है बल्कि प्रशंसकों के लिए एक वैश्विक समुदाय है।

इस मौके पर विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बड़े प्रशंसक सुगुमर कुमार ने कहा, “कोविड-19 ने मुझे मेरे पहले प्यार, खेल, से दूर कर दिया था। इस मुश्किल समय में इस टीम का हिस्सा बनना और ग्लोफैंस क्वीज एप बनाने में मदद करने का मौका मिलना सबसे अच्छी चीज रही।“ पहले ग्लोबल स्पोटर्स फैन अवार्ड के विजेता कुमार ने कहा, “मेरे पूरे अनुभव और खेल के प्रति जुनून के जरिए मैं यह कह सकता हूं कि ग्लोफैंस टीवी पर लाइव स्पोटर्स के बाद इलेक्ट्रोनिक डिवाइस पर सबसे शानदार चीज होगी।“

ग्लोफैंस स्पोर्टस क्वीज एप के पहले चरण में क्रिकेट को लेकर अलग-अलग स्तर के कॉम्पटीशन होंगे जिसमें इसी खेल के संबंध में सवाल पूछे जाएंगे। जैस-जैसे खेल बढ़ता जाएगा मुश्किलात का स्तर भी उतना बढ़ता जाएगा और प्रशंसकों के पास स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक जीतने का मौका होगा। क्वीज के अगले चरण में सभी खेलों को मिलाकर, एनबीए और पहली बार ई-गेमिंग के संबंध में सवाल किए जाएंगे। स्पोटर्स क्वीज एप के बीटा वर्जन को कोविड-19 के बीच टेस्टिंग के दौरान अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी, जिसमें पूरे विश्व के 1,750 क्रिकेट प्रशंसक शामिल हुए थे।

इसे और ज्यादा रोचक बनाने के लिए स्पोटर्स क्वीज एप में सवाल सुझाने का भी विकल्प होगा। प्रशंसकों की सलाह भी डेटा सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए शामिल की जाएगी। ग्लोफैंस क्वीज एप रोचक और फैंस को बांधे रखने वाले सवाल ही शामिल नहीं करेगी बल्कि यह यूजर फ्रेंडली होगी और लाइव मैच अपडेट्स, अलग-अलग तरह के क्वीज फॉर्मेट, अचीवमेंट, रिवार्ड, अवार्डस भी प्रशंसको को देगी। एप क्रिकेट संबंधित अलग-अलग तरह का बड़ा डेटा मुहैया कराएगी। यह पहले कभी न देखा जाने वाला फीचर फैंटसी गैमर्स के लिए शानदार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *