December 4, 2020

खेलो इंडिया के नाम पर ठगी,तीन गिरफ्तार

1 min read
खेलो इंडिया के नाम पर ठगी तीन गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारतीय खेल प्राधिकरण की एफआईआर पर कार्रवाई की और तीन लोगों को जमीनी स्तर के एथलीटों के लिये खेलो इंडिया के शिविर में भाग लेने का झूठा विज्ञापन देने पर गिरफ्तार कर लिया।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक झूठे विज्ञापन को प्रसारित करने में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोग 2021 में हरियाणा के पंचकुला में आयोजित होने वाले खेलो इंडिया गेम्स में भाग लेने के लिए एथलीटों से आवेदन आमंत्रित कर रहे थे और प्रत्येक एथलीट से खेलों में भाग लेने के लिए 6000 रुपये देने की मांग कर रहे थे। उत्तर प्रदेश पुलिस ने भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा की गई एक प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराने के बाद यह गिरफ्तारी की।

गिरफ्तार तीनों व्यक्ति संजय प्रताप सिंह, अनुज कुमार और रवि हैं। संजय आगरा का एक पूर्व-कबड्डी खिलाड़ी है और उसने रुद्र प्रताप सिंह के नाम से एक फर्जी आईडी बनाई थी, जो खेलो इंडिया प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक एथलीटों के साथ बातचीत करता था। इस बीच, अनुज और रवि ने उत्तर प्रदेश में केनरा बैंक और स्टेट बैंक की शाखाओं के अपने खाता नंबर प्रदान किए हैं, जहां एथलीटों को पैसा जमा करने के लिए कहा गया था। अब दोनों बैंकों द्वारा खातों को अवरुद्ध कर दिया गया है। उन एथलीटों की कुल संख्या की पहचान करने के लिए जांच जारी है, जिन्होंने दोनों खातों में पैसा जमा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *