December 5, 2020

जीत के साथ विदा हुए धोनी, 2021 में भी खेलेंगे, पंजाब और राजस्थान का सफर समाप्त

1 min read
MS Dhoni victory in IPL 2020 last match

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल-13 में निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद आखिरी तीन मैच जीतकर विजयी विदाई ली और साथ ही संकेत भी दे दिया कि वह 2021 में चेन्नई की तरफ से आईपीएल में खेलेंगे। चेन्नई का आईपीएल में सफर तो पहले ही समाप्त हो चुका था और रविवार को दो टीमों किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स का सफर भी समाप्त हो गया। पंजाब छठे, चेन्नई सातवें और राजस्थान आठवें स्थान पर रही। तीनों टीमों के 12-12 अंक रहे लेकिन रन रेट के आधार पर स्थानों का फैसला हुआ।

मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में पहले ही पहुंच चुकी है और वह लीग की समाप्ति के बाद नंबर एक टीम रहेगी। प्लेऑफ के शेष तीन स्थानों के लिए चार टीमों के बीच मुकाबला है। सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच मुकाबले से दूसरे स्थान की टीम का फैसला होगा। जीतने वाली टीम प्लेऑफ में दूसरे स्थान पर पहुंचेगी जबकि हारने वाली टीम मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मुकाबले के परिणाम का इंतजार करेगी। कोलकाता नाईट राइडर्स की नजरें भी मंगलवार के मैच पर लगी रहेंगी।

यदि मंगलवार को हैदराबाद की टीम जीती तो तीन टीमों के 14-14 अंक होंगे और नेट रन रेट के आधार पर दो टीमें प्लेऑफ में पहुंचेंगी। यदि हैदराबाद की टीम हार गयी तो बेंगलुरु-दिल्ली मुकाबले की पराजित टीम और कोलकाता नाईट राइडर्स प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। यानी लीग मैच के आखिरी दिन तक प्लेऑफ का रोमांच बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *