December 4, 2020

लगातार तीसरी हार से दिल्ली की मुश्किलें बढ़ीं

Delhi Capitals third consecutive defeat

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने स्वीकार किया है कि लगातार तीसरी हार से उनकी टीम के लिए मुश्किलें बढ़ गयी हैं लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद से 88 रन से मिली हार उनकी टीम को वापसी करने की प्रेरणा मिलेगी और टीम अगले मैच में हर हाल में जीत हासिल करेगी। दिल्ली की टीम इससे पहले कोलकाता नाईट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब से हारी थी।

 हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाजों रिद्धिमान साहा (87), डेविड वार्नर (66) और करिश्माई लेग स्पिनर राशिद खान (सात रन पर तीन विकेट) के शानदार प्रदर्शन से दिल्ली को 88 रन के बड़े अंतर से हराया। हैदराबाद ने अपने कप्तान डेविड वार्नर के जन्मदिन पर जीत हासिल की।

हैदराबाद ने दो विकेट पर 219 रन का विशाल स्कोर बनाया जबकि दिल्ली 19 ओवर में 131 रन पर ढेर हो गयी। हैदराबाद ने इस तरह रनों के लिहाज से अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की। 

दिल्ली की 12 मैचों में यह पांचवीं हार है। दिल्ली के खाते में 14 अंक हैं और प्लेऑफ के लिए उसे मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने शेष दो मैचों में से एक जीत हासिल करनी होगी। दूसरी तरफ हैदराबाद की 12 मैचों में यह पांचवी जीत है और उसके 10 अंक हो गए हैं लेकिन हैदराबाद को अपने दोनों बचे मैच जीतने हैं और दूसरी टीमों के परिणाम पर भी नजर रखनी है। हैदराबाद अब तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गयी है जबकि दिल्ली तीसरे स्थान पर खिसक गयी है।

साहा ने 45 गेंदों पर 12 चौकों और दो छक्कों की मदद से 87 रन ठोक डाले जबकि वार्नर ने 34 गेंदों पर 66 रन में आठ चौके और दो छक्के लगाए। साहा और वार्नर ने पहले विकेट के लिए 58 गेंदों में 107 रन की साझेदारी की। मनीष पांडेय ने 31 गेंदों पर नाबाद 44 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि केन विलियम्सन ने 10 गेंदों पर नाबाद 11 रन में एक चौका लगाया। दिल्ली की तरफ से उसके शीर्ष तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा चार ओवर में 54 रन लुटाकर कोई विकेट नहीं ले पाए। आईपीएल में 25 मैचों के बाद यह पहला मौका है जब रबादा को कोई विकेट नहीं मिल पायी। 

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खाता खोले बिना आउट हुए। मार्कस स्टॉयनिस पांच रन,  शिमरॉन हेत्माएर 13 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 16 रन, अजिंक्या रहाणे ने 19 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 26 रन, कप्तान श्रेयस अय्यर 12 गेंदों में सात रन, आलराउंडर अक्षर पटेल एक रन, कैगिसो रबादा तीन रन, ऋषभ पंत ने 35 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 36 रन बनाकर आउट हुए जबकि तुषार देशपांडे नौ गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से लेग स्पिनर राशिद खान ने सात रन पर तीन विकेट लिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *