October 26, 2020

अबुधाबी में भी दिखेगी दिल्ली-मुंबई की चिर प्रतिद्वंद्विता

दिल्ली कैपिटल्स Vs मुंबई इंडियंस

दिल्ली कैपिटल्स Vs मुंबई इंडियंस अबुधाबी IPL 2020

रणजी ट्राफी हो या इंडियन प्रीमियर लीग, दिल्ली और मुंबई के बीच की प्रतिद्वंद्विता भारतीय क्रिकेट में वर्षों से चली आ रही है। इसका नया स्वरूप रविवार को अबुधाबी में शाम सात बजकर 30 मिनट से दिखेगा जब दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स आमने सामने होंगे।

टीमों की स्थिति

दिल्ली कैपिटल्स 10 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर

दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक छह में से पांच मैच जीते हैं और वह 10 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर है। मुंबई इंडियन्स ने भी चार मैच खेले हैं लेकिन उसने चार में जीत दर्ज की है और वह आठ अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। दिल्ली और मुंबई दोनों टीमों ने अपने पिछले तीनों मैच जीते हैं।

मजबूत पक्ष

दिल्ली और मुंबई दोनों की गेंदबाजी काफी मजबूत है। दिल्ली के पास कैगिसो रबाडा, एनरिक नोर्जे और रविचंद्रन अश्विन तो मुंबई के पास ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और जेम्स पैटिनसन जैसे गेंदबाज हैं। रबाडा ने अब तक टूर्नामेंट में सर्वाधिक 15 विकेट लिये हैं। बुमराह (11 विकेट), बोल्ट (10 विकेट) और पैटिनसन (9 विकेट) का नंबर उनके बाद आता है। ऐसे में दोनों टीमों के बल्लेबाजों की परीक्षा होगी।

कमजोर पक्ष

शिखर धवन और ऋषभ पंत आईपीएल 2020

दिल्ली के शीर्ष क्रम में शिखर धवन और मध्यक्रम में ऋषभ पंत अभी तक अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। दिल्ली की टीम बल्लेबाजी में पृथ्वी सॉव और कप्तान श्रेयस अय्यर पर बहुत अधिक निर्भर है। मुंबई के शीर्ष क्रम में क्विंटन डिकाक केवल एक बड़ी पारी खेल पाये हैं। कप्तान रोहित शर्मा का एक बड़ी पारी खेलने के बाद हर अगली पारी में नाकामी भी टीम के लिये चिंता का विषय है।

पिच रिपोर्ट

अबुधाबी के विकेट से बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिल रही है। मुंबई की टीम तीन बार यहां 190 से अधिक का स्कोर बना चुकी है और उसके बल्लेबाज परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ होने का फायदा उठाना चाहेंगे। दिल्ली ने यहां एक मैच खेला है जिसमें उसे हार मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *