October 26, 2020

आईपीएल 2020 में पहली बार दिखेगा गेल का करिश्मा

1 min read
Chris Gayle Return

Chris Gayle batting will be seen for the first time in IPL 2020  – शारजाह। जब इंडियन प्रीमियर लीग की बोली लगी थी तो क्रिस गेल में शुरू में किसी फ्रेंचाइजी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखायी। किंग्स इलेवन पंजाब ने उसे चुना लेकिन यूएई में खेले जा रहे हैं टूर्नामेंट के पहले सात मैचों में ‘यूनिवर्स बॉस’ को ‘प्लेइंग इलेवन’ में नहीं रखा।

किंग्स इलेवन पंजाब के शीर्ष क्रम में कप्तान के एल राहुल और मयंक अग्रवाल ने बहुत अच्छा खेल दिखाया है लेकिन टीम तब भी सात में से छह मैच में हार गयी। अब टीम प्रबंधन गेल को मौका देने का मन बना चुका है और पूरी संभावना है कि वेस्टइंडीज का यह आक्रामक बल्लेबाज रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ इस सत्र का अपना पहला मैच खेलेगा।

संयोग से गेल पूर्व में आरसीबी के लिये ही खेला करते थे। किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल में उनकी तीसरी टीम है। वह 2009 से आईपीएल में खेल रहे हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। गेल ने आईपीएल में अब तक 125 मैचों में 4484 रन बनाये हैं और उनका स्ट्राइक रेट 151.02 है। उन्होंने छह शतक और 28 अर्धशतक लगाये हैं।

गेल के पिछले दो मैचों में भी खेलने की संभावना थी लेकिन फूड प्वाइजनिंग के कारण उन्हें बाहर बैठना पड़ा। शारजाह के छोटे मैदान पर उनसे छक्कों की उम्मीद की जा सकती है लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि शारजाह की पिच अब धीमा खेल रही है तथा आरसीबी के दोनों स्पिनर वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *