December 4, 2020

आल इंडिया गनौर प्रीमियर लीग का उद्घाटन 17 नवम्बर को

1 min read
All India Ganuar Premier League

आल इंडिया गनौर प्रीमियर लीग का उद्घाटन 17 नवम्बर को यूनिक क्रिकेट स्टेडियम गनौर में होगा। आयोजन समित के चेयरमैन संजीव गोयल ने बताया कि इस टूर्नामेंट सिर्फ देश की 16 टीमों को स्थान दिया गया है और यह टूर्नामेंट नॉक आउट आधार पर खेला जाएगा। टूर्नामेंट के सचिव अजय गोयल ने बताया कि आल इंडिया के इस टूर्नामेंट में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय और आई पीएल खिलाडी भाग लेंगे।

टूर्नामेंट कमिटी के इंचार्ज संजीव मल्होत्रा उर्फ़ लवली ने बताया कि इस टूर्नामेंट में विजेता टीम को पांच लाख और उपविजेता को तीन लाख और सेमीफाइनल में हारने वाली दोनों टीमों को इक्यावन -इक्यावन हजार के अलावा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर को ग्यारह -ग्यारह हजार और मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट को इक्कीस हजार और मैन ऑफ़ द मैच को हर मैच में इक्कीस सौ के साथ ट्रॉफी भी प्रदान की जाएगी।

इस टूर्नामेंट में शतक बनाने और पांच विकेट लेने और सर्वाधिक चौके और छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों को भी आकर्षक पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा। लवली ने बताया कि ग्राउंड की तैयारी पूरी हो चुकी है और पिच पूरी तरह सपोर्टिंग होगी तथा लोगो को आई पी एल जैसा माहौल देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट दिल्ली ,हरियाणा ,पंजाब ,उत्तर प्रदेश ,कोलकत्ता ,चंडीगड़ की टीमें भाग ले रही है। उद्घाटन मैच डीडीसीए और होशियारपुर के बीच खेला जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *