December 5, 2020

हरमनप्रीत और मंधाना ने बाजी मारी, मिताली बाहर

1 min read
महिला टी 20 चैलेंज आईपीएल 2020

भारतीय महिला टी-20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और वनडे टीम की कप्तान मिताली राज के बीच शारजाह में महिला टी-20 चैलेंज में मुकाबला था जिसमें हरमनप्रीत और स्मृति ने बाजी मार ली जबकि मिताली बाहर हो गयीं। टूर्नामेंट में हरमनप्रीत सुपरनोवास, मंधाना ट्रेलब्लेजर्स और मिताली वेलोसिटी टीम की कप्तानी संभाल रही थीं।

पहले मैच में मिताली की वेलोसिटी टीम ने गत चैंपियन हरमन की सुपरनोवास को हराया। दूसरे मैच में मंधाना की टीम ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी को मात्र 47 रन पर ढेर कर मुकाबला जीत लिया। तीसरे लीग मैच में सुपरनोवास ने ट्रेलब्लेजर्स को हरा दिया। लीग मैचों के बाद ट्रेलब्लेजर्स, सुपरनोवास और वेलोसिटी के एक बराबर दो-दो अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के आधार पर ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवास ने सोमवार को होने वाले फाइनल में जगह बना ली जबकि वेलोसिटी को बाहर हो जाना पड़ा।

सुपरनोवास ने अपने लिए करो या मरो के आखिरी मुकाबले में 20 ओवर में छह विकेट पर 146 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया और फिर ट्रेलब्लेजर्स को 20 ओवर में पांच विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। सुपरनोवास यदि इस मैच में नहीं जीतते तो बाहर हो जाते लेकिन राधा यादव के आखिरी ओवर ने सुपरनोवास को जिता दिया। सुपरनोवास के लिए सलामी बल्लेबाज चामरी अटापट्टू की 67 रन की आक्रामक पारी खेली।

ट्रेलब्लेजर्स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी। आखिरी ओवर राधा यादव डालने आयीं। पहली गेंद पर दो रन गए। दूसरी गेंद पर सिंगल गया। तीसरी गेंद पर भी सिंगल बना। चौथी गेंद पर दो रन बने। पांचवीं गेंद पर हरलीन का विकेट निकल गया। हरलीन ने 15 गेंदों में 27 रन बनाये। अब ट्रेलब्लेजर्स को आखिरी गेंद पर चार रन चाहिए थे। अंतिम गेंद खेलने उतरीं सोफी एकलस्टन। लेकिन राधा ने कोई मौका नहीं दिया और जीत तथा फाइनल सुपरनोवास की झोली में डाल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *